दुबई। ब्रैंडन मॅक्‍कुलम ( नाबाद 70 रन) की शानदार पारी की बदौलत चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने मुंबई इंडियंस को एक ओवर शेष रहते सात विकेट से आसानी से हराया। इसी के साथ चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने अपनी जीत की हैटट्रिेक पूरी की। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 141 रन बनाए। जवाब में चेन्‍नई ने 19 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए।

चेन्‍नई के लिए मॅक्‍कुलम ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। उन्‍होंने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना किया जिसमें 8 चौके और 2 छक्‍के शामिल हैं। 142 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी चेन्‍नई ने शानदार शुरूआत की। ब्रैंडन मॅक्‍कुलम और ड्वेन स्मिथ (29) ने पहले विकेट के लिए 57 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की। स्मिथ को ओझा ने एंडरसन के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। सुरेश रैना (1) क्रीज पर पैर भी नहीं जमा पाए और उन्‍हें हरभजन सिंह ने स्‍टंपिंग कराकर चेन्‍नई को दूसरा झटका दिया।

इसके बाद मॅक्‍कुलम ने अपने दम पर मैच का रूख पलटना शुरू कर दिया। मॅक्‍कुलम को फाफ डु प्‍लेसिस (20) का अच्‍छा साथ मिला, दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी कर चेन्‍नई को जीत के करीब पहुंचा दिया। इसके बाद मॅक्‍कुलम और अपना 100 वां आईपीएल मैच खेल रहे कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी (14) ने जीत की औपचारिकता पूरी की। मुंबई की ओर से हरभजन सिंह ने दो तथा प्रज्ञान ओझा ने एक सफलता हासिल की।

इससे पहले रोहित शर्मा (50) के अर्धशतक तथा कोरे एंडरसन (39) और आदित्‍य तारे (23) की पारियों की मदद से मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 141 रन बनाए।

चेन्‍नई की ओर से मोहित शर्मा ने सटीक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट लिए। बेन हिल्‍फेनहास ने दो सफलता प्राप्‍त की।

मुंबई की शुरूआत खराब रही, माइक हसी 1 रन बनाकर हिल्‍फेनहास की गेंद पर बोल्‍ड हो गए। अभी स्‍कोर 25 रन तक पहुंचा था कि तारे मोहित शर्मा की गेंद पर रैना को कैच थमाकर आउट हो गए। दो विकेट जल्‍द गिरने के बाद कोरे एंडरसन और रोहित शर्मा ने पारी को बखूबी संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़े। मगर एंडरसन को अश्विन ने रनआउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

एंडरसन के आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्‍कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। ऐसा लग रहा थ्‍ाा कि मुंबई एक विशाल स्‍कोर तक पहुंचेगा, लेकिन हिल्‍फेनहास ने रोहित को आउट कर मुंबई को बड़े स्‍कोर तक पहुंचने से रोक दिया।

किरॉन पोलार्ड (12), अंबाती रायडु (1), हरभजन सिंह (0) जल्‍दी आउट हो गए। सी गौतम और जहीर खान सात- सात रन बनाकर नाबाद रहे।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना