इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है और अब हर टीम ने कम से कम एक मैच खेल लिया है। सोमवार को पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आइपीएल के इस सीजन का चौथा मैच खेला गया। इस मैच में पंजाब ने चार रनों से जीत दर्ज की। चार मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के पास दो-दो अंक है। नेट रनरेट के आधार पर रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स पहले पायदान पर है। वहीं, दिल्ली से ही हारने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स आखिरी पायदान पर है।

चेन्नई की टीम सबसे फिसड्डी

चेन्नई की टीम को दिल्ली के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। इस वजह से धोनी की टीम आखिरी पायदान पर है। वहीं दिल्ली पहले और इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स दूसरे स्थान पर है। आज रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस कोलकाता से भिड़ेगी। इस मैच में अगर केकेआर को जीत मिलती है तो वह पहले पायदान पर पहुंच जाएगी।

राजस्थान को हराने वाली केएल राहुल की कप्तानी पंजाब की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है। वहीं बेंगलुरू चौथे स्थान पर है। मुंबई की टीम पांचवें नंबर पर है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान छठे नंबर पर है। सनराइजर्स हैदराबाद सातवें नंबर पर है।

अब तक कैसा रहा है टूर्नामेंट

IPL के 14वें सीजन का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था। इस मैच में बेंगलुरू को जीत मिली। दूसरा मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। यह मैच दिल्ली ने जीता। तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया। यहां कोलकाता को जीत मिली। चौथा मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ। इस मैच में संजू सैमसन के शतक के बावजूद उनकी टीम हार गई।

Posted By: Arvind Dubey