नई दिल्ली। कप्‍तान गौतम गंभीर (69) और रॉबिन उथप्‍पा (47) की शानदार पारियों की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को आठ विकेट से हरा दिया। आईपीएल-7 के 28वें मुकाबले में दिल्‍ली ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 160 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 10 गेंद शेष रहते आठ विकेट से मैच जीत लिया। मनीष पांडे (नाबाद 23 रन) और जैक्‍स कैलिस (नाबाद 5 रन) ने केकेआर को जीत की मंजिल तक पहुंचाया। केकेआर ने आठ मैचों में तीसरी जीत दर्ज की। दिल्‍ली की आठ मैचों में यह छठीं हार है।

161 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने ठोस शुरूआत की। कप्‍तान गंभीर और उथप्‍पा ने महज 11.5 ओवर में 106 रन की साझेदारी की। इसी स्‍कोर पर उथप्‍पा को पार्नेल ने पगबाधा किया। उथप्‍पा ने 5 चौके और 1 छक्‍के की मदद से 47 रन की पारी खेली। इसके बाद गंभीर और मनीष पांडे ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए केकेआर को जीत की चौखट तक पहुंचाया। गंभीर ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्‍के जमाए।

इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने खराब शुरुआत से उबरते हुए 5 विकेट पर 160 रन बनाए थे। उमेश यादव ने पारी के तीसरे ही ओवर में दिल्ली को झटका दिया जब ओपनर क्विंटोन डी कॉक (10) ने मिड-ऑन पर गौतम गंभीर को कैच थमा दिया। अभी स्कोर 26 तक ही पहुंचा था कि कप्तान केविन पीटरसन (6) गैर जिम्मेदाराना ढंग से रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गए। इसके बाद कार्तिक के साथ स्कोर को 61 तक ले जाने के बाद मुरली विजय (24) ने जैक्स कैलिस की गेंद पर लांग ऑन पर सुनील नरेन को कैच थमा दिया।

अब टीम की उम्मीदें दिनेश कार्तिक पर टिक गई थी, लेकिन वे 36 रन बनाने के बाद शाकिब अल हसन की गेंद पर कैलिस को डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर कैच थमा बैठे। लक्ष्मीरतन शुक्ला मात्र 10 रन बनाने के बाद सुनील नरेन के शिकार बने। 105 रनों पर 5 विकेट खोकर दिल्ली में मुश्किल में दिख रही थी, लेकिन डुमिनी और जाधव ने छठे विकेट के लिए 4.1 अोवरों में 55 रनों की अविजित भागीदारी कर स्कोर को चुनौतीपूर्ण बनाया। डुमिनी 28 गेंदों में 40 तथा जाधव 15 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

Posted By: