मुंबई। गत विजेता मुंबई इंडियंस ने हार के क्रम को तोड़ते हुए आईपीएल-7 में शीर्ष पर चल रहे किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। पंजाब के 168/5 के जवाब में मुंबई ने 5 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई की यह पांच हार के बाद पहली जीत है जबकि पंजाब की पांच जीत के बाद यह पहली हार है।

संदीप शर्मा ने बेन डंक (5) को विकेटकीपर साहा के हाथों झिलवाकर शुरुआती झटका दिया। अभी स्कोर 23 तक ही पहुंचा था कि संदीप ने अंबाटी रायुडू (8) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। गौतम 33 रन बनाने के बाद रिषी धवन द्वारा एलबीडब्ल्यू किए गए। 70/3 की स्थिति के बाद रोहित शर्मा और कोरी एंडरसन ने पारी को संभाला। एंडरसन ने अक्षर पटेल के एक ओवर में 20 रन लेते हुए रन गति को मजबूती करने का प्रयास किया। मुंबई रन गति में पिछड़ता जा रहा था, रन गति तेज करने के प्रयास में रोहित (39) ने बालाजी की गेंद को हवा में खेला और साहा ने आसान कैच लपका। इसके बाद धवन ने पंजाब को महत्वपूर्ण सफलता दिलाते हुए एंडरसन को लांग ऑफ पर मिलर के हाथों झिलवाया।

मुंबई को अंतिम दो ओवरों में जीत के लिए 25 रन चाहिए थे और मिचेल जॉनसन द्वारा डाले गए पारी के 19वें ओवर में 20 रन बनाते हुए मुंबई टीम की जीत को आसान बना दिया। पोलार्ड ने इस ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाए। अंतिम ओवर में मुंबई को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे और पोलार्ड ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को जीत दिलाई। पोलार्ड 12 गेंदों में 28 और आदित्य तारे 6 गेंदों में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। संदीप शर्मा और धवन ने 2-2 विकेट लिए।

इसके पूर्व टॉस जीतकर किंग्स इलेवन ने 5 विकेट पर 168 रन बनाए। पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अभी स्कोर 13 तक ही पहुंचा था कि वीरेंद सहवाग (1) एक जोखिमभरा रन चुराने के प्रयास में रोहित शर्मा के थ्रो पर रन आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा (19) ने कोरी एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर गौतम को कैच थमा दिया। 24/2 की विकट स्थिति के बाद मैक्सवेल और साहा ने पारी को संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की भागीदारी की। जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे मैक्सवेल ने हरभजन की गेंद पर लांग ऑन पर डंक को कैच थमा दिया। उन्होंने 5 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। कप्तान जॉर्ज बैली भी 15 रन बनाने के बाद भज्जी के शिकार बने। साहा ने जहीर खान की गेंद पर छक्का लगाते हुए अर्द्धशतक पूरा किया। मिलर 16 रन बनाने के बाद लसिथ मलिंगा की गेंद पर लांग ऑन पर बेन डंक को कैच थमा बैठे। साहा 47 गेंदों पर 4 चौकों व 3 छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर नाबाद रहे। मिचेल जॉनसन बगैर खाता खोले नाबाद रहे। हरभजन ने दो तथा मलिंगा और एंडरसन ने एक-एक विकेट लिए।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना