शारजाह। दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल-7 में रविवार को गत विजेता मुंबई इंडियंस पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। मुंबई को 125/6 पर रोकने के बाद दिल्ली ने 18.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। यह मुंबई की लगातार चौथी पराजय है जबकि दिल्ली ने पांच मैचों में दूसरी जीत दर्ज की।

126 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे दिल्ली को पहला झटका तब लगा जब क्विंटोन डी कॉक 16 रन बनाने के बाद एंडरसन की गेंद पर हसी द्वारा पाइंट पर खूबसूरती से लपके गए। मुरली विजय (40) को बोल्ड कर रोहित शर्मा ने टीम को दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद केविन पीटरसन और जेपी डुमिनी टीम को जीत की तरफ ले जाते हुए दिख रहे थे, लेकिन लसिथ मलिंगा ने एक ओवर में दो झटके देते हुए मैच को थोड़ा रोमांचक बना दिया। मलिंगा ने अोवर की दूसरी गेंद पर डुमिनी (19) को स्थापान्न खिलाड़ी वानखेड़े के हाथों कवर्स पर झिलवा दिया। इसी ओवर की पांचवीं गेंद को दिनेश कार्तिक (2) ने शॉर्ट मिडविकेट पर रायुडू को कैच थमा दिया। इसके बाद कप्तान केविन पीटरसन (26 नाबाद) और केदार जाधव (14 नाबाद) ने टीम को जीत दिलाई। मलिंगा ने 17 रन देकर 2 विकेट लिए। रोहित और एंडरसन को 1-1 विकेट मिले।

इसके पूर्व टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई इंडियंस को दूसरे ही ओवर में बड़ा झटका लगा जब एक कप्तान रोहित शर्मा (4) एक जोखिमभरा रन चुराने के प्रयास में गेंदबाज मोहम्मद शमी के डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हुए। अभी मुंबई इस सदमे से बाहर भी नहीं आ पाया था कि आदित्य तारे ने वेन पार्नेल की गेंद पर डीप मिडविकेट पर डी कॉक को कैच थमा दिया। मुंबई ने 8 रनों के स्कोर पर दूसरा विकेट गंवा दिया था। अभी स्कोर 39 तक ही पहुंचा था कि कोरी एंडरसन (12) ने जयदेव उनादकट की गेंद पर डीप मिडविकेट पर डी कॉक को कैच पकड़ा दिया।

अब टीम की जिम्मेदारी माइक हसी और अंबाटी रायुडू पर आ गई थी, लेकिन रायुडू मात्र 14 रन बनाने के बाद शाहबाज नदीम की गेंद पर लांग ऑन पर शुक्ला को कैच थमा बैठे। उनादकट की यॉर्कर पर हसी (10) बोल्ड हो गए।

इसके बाद किरोन पोलार्ड और चिदम्बरम गौतम ने पारी को संभालने की कोशिश की। यह साझेदारी टूट सकती थी यदि दिनेश कार्तिक ने उनादकट की गेंद पर गौतम का कैच नहीं छोड़ा होता, उस वक्त वे 17 रनों पर थे। गौतम 22 रन बनाने के बाद रन आउट होकर पैवेलियन लौटे। हरभजन सिंह 10 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए।पोलार्ड 33 और जहीर खान बगैर खाता खोले नाबाद रहे। उनादकट ने दो तथा नदीम अौर पार्नेल ने एक-एक विकेट लिए।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना