नई दिल्ली (एजेंसियां)। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। इसके साथ ही एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने टेस्ट सीरीज से पहले होने वाले अभ्यास मैच के लिए भी बोर्ड अध्यक्ष एकादश की घोषणा की। इस टीम में इंदौर के आवेश खान और जलज सक्सेना को शामिल किया गया है। टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 अक्टूबर से पहला टेस्ट खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज से पहले 26 से 28 सितंबर तक दक्षिण अफ्रीका की टीम बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। इस मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है। टीम में इंदौर मध्यप्रदेश के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान और जलज सक्सेना को भी शामिल किया गया है। हालांकि जलज इस समय केरल की टीम से खेलते हैं।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, करुण नायर, सिद्धेश लाड, केएस भारत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, धर्मेंद्र सिंह जडेजा, आवेश खान, ईशान पोरेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव।

इससे पहले 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा भी की गई जिसमें केएल राहुल के स्थान पर शुभमन गिल को शामिल किया गया। ये शुभमन गिल के लिए पहली टेस्ट सीरीज होगी।