जोहान्सबर्ग। James Anderson Ruled Out: इंग्लैंड (England) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान झटका लगा जब उसके प्रमुख तेज गेंदबाज James Anderson पसली की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए। एंडरसन को यह चोट केपटाउन में दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन लगी थी। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच पोर्ट एलिजाबेथ में 16 जनवरी से शुरू होगा।

इंग्लैंड टीम प्रबंधन को लग रहा था कि एंडरसन की यह चोट मामूली है लेकिन बुधवार को जब उनका एमआरआई किया गया तो पता चला कि चोट गंभीर है और वे सीरीज के शेष दोनों मैचों से बाहर हो गए। वे अगले कुछ दिनों में इंग्लैंड लौट जाएंगे।

37 वर्षीय एंडरसन ने पिंडली की चोट की वजह से चार महीनों तक बाहर रहने के बाद इंग्लैंड टीम में वापसी की थी। उन्हें यह चोट अगस्त में एजबेस्टन में एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान लगी थी। वे सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट (26 दिसंबर) के लिए टीम में लौटे थे। उन्होंने केपटाउन में दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी में 5 विकेट लिए थे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कहा कि केपटाउन टेस्ट के अंतिम दिन एंडरसन को ठीक नहीं लग रहा था लेकिन इंग्लैंड जीत की तरफ बढ़ रहा था इसलिए वे मैदान पर उतरे थे। उन्होंने लंच के पहले नई गेंद से गेंदबाजी की लेकिन वे ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर पाए। कवर के रूप में बुलाए गए क्रैग ओवन टीम के साथ बने रहेंगे। दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड के भी तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद जताई जा रही है।

एंडरसन इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज है। वे 151 टेस्ट मैचों में 26.83 की औसत से 584 विकेट ले चुके हैं। वे 194 इंटरनेशनल वनडे में 269 और 19 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 18 विकेट हासिल कर चुके हैं।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket