नई दिल्ली। Jasprit Bumrah break stump: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते क्रिकेट से बाहर हैं। हालांकि बुमराह इस चोट से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन उनकी वापसी कब होगी, ये अभी भी तय नहीं है। बुमराह अंतिम बार वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नजर आए थे। पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से ठीक पहले वे चोट के कारण बाहर हो गए।

बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन बाद में वे दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए। माना जा रहा है कि बुमराह नए साल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर वापसी कर सकते हैं। फिलहाल वे वापसी की तैयारियों में जुटे हैं।

अपनी तैयारियों को लेकर उन्होंने जो अपडेट दिया, उससे BCCI के सिलेक्टरों की आंखें खुल गई। बुमराह ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अभ्यास सत्र के बाद टूटे स्टम्प का फोटो शेयर किया। इतना ही नहीं बुमराह ने इसके साथ कैप्शन लिखा- द एंड.. सत्र का और स्टंप का भी।

जाहिर है कि बुमराह ने जल्द ही वापसी का संकेत दिया है। वे जबर्दस्त तैयारियों में जुटे हैं और इस पोस्ट के साथ उन्होंने बताया कि वे अपनी पुरानी लय में ही हैं। गौरतलब है कि इस महीने के शुरु में एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया कि बुमराह अगले साल जनवरी में वापसी कर सकते हैं। इस रिपोर्ट में दावा किया गया कि बुमराह की जांच हुई और वे काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं। उम्मीद है कि वे जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से वापसी कर सकते हैं।

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश डे-नाइट टेस्ट के समय चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बताया था कि बुमराह धीरे-धीरे पूरी तरह स्वस्थ हो रहे हैं, लेकिन उनकी वापसी अगले महीने से पहले नहीं हो सकेगी। बुमराह की वापसी उनके डॉक्टरों की रिपोर्ट पर भी निर्भर करेगी। हम उस रिपोर्ट का भी इंतजार कर रहे हैं। हालांकि कयास है कि बुमराह न्यूजीलैंड सीरीज से वापसी कर सकते हैँ। बता दें कि टीम इंडिया अगले साल जनवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी जहां वो 2 टेस्ट, 3 तीन वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Posted By: Rahul Vavikar