Jasprit Bumrah Receives Guard Of Honour: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) द्वारा लगाए गए करियर के पहले फर्स्ट क्लास अर्द्धशतक की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच के पहले दिन सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया में प्रवेश के बाद से गेंद के साथ कमाल दिखाने वाले Jasprit Bumrah ने पिंक बॉल से हो रहे इस अभ्यास मैच में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया की प्रतिष्ठा बचाई। Jasprit Bumrah की इस दमदार पारी को विराट कोहली और पूरी टीम इंडिया ने सराहा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीीरीज एडिलेड में 17 दिसंबर से होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के साथ शुरू होगी। उससे पहले टीम इंडिया के लिए यह पिंक बॉल से होने वाला डे-नाइट अभ्यास मैच बहुत महत्वपूर्ण है। विराट कोहली के बगैर खेल रही टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम के बल्लेबाज नाकाम रहे और टीम 123 रनों पर 9 विकेट खोकर गहरे संकट में थी, ऐसे में जसप्रीत बुमराह ने मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर पारी को संभाला।

बुमराह और सिराज ने ऑस्ट्रेलिया ए के गेंदबाजों का सामना करते हुए अंतिम विकेट के लिए 71 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। बुमराह ने 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद फिफ्टी लगाई। यह उनके फर्स्ट क्लास करियर की पहली फिफ्टी है. इससे पहले उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 16 था, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ ही बनाया था।

जसप्रीत बुमराह ने इस पारी में कवर ड्राइव और पुल शॉट लगाए। बुमराह ने छक्का लगाते हुए अपने फर्स्ट क्लास करियर की पहली फिफ्टी लगाई तो ड्रेसिंग रूम में मौजूद विराट कोहली उछल पड़े। मोहम्मद सिराज (23) के आउट होने के साथ भारतीय पारी समाप्त हुई। बुमराह 57 गेंदों में 55 रन बनाकर नाबाद रहे और उनकी फिफ्टी की वजह से भारत 194 रन बना पाया।

भारतीय पारी की समाप्ति के बाद जब जसप्रीत बुमराह पैवेलियन लौटे तो विराट कोहली और टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया ए की पहली पारी को 108 रनों पर समेटते हुए 86 रनों की बढ़त हासिल की।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti