नई दिल्ली। India vs West Indies: पीठ की चोट के बाद रिहैबिलिटेशन में जुटे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट पर भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे। बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत से ही टीम से बाहर हैं। यह मुकाबला विशाखापत्तनमम में 18 दिसंबर को खेला जाएगा।

बुमराह इस चोट से तेजी से उबर रहे हैं। टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि अगले साल न्यूजीलैंड दौरे से पहले वे फिट हो जाएंगे। दूसरे वनडे से पहले बुमराह कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा समेत भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स में गेंदबाजी करते दिखाई देंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, अब यह परंपरा बन गई है कि चोट से वापसी कर रहे खिलाड़ी की फिटनेस को परखा जाता है। टीम मैनेजमेंट ने भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भी इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से पहले परखी थी। हालांकि वे टीम का हिस्सा नहीं थे। इसी तरह बुमराह की फिटनेस को आजमाया जाएगा।

फिटनेस हासिल करने में जुटे खिलाड़ी को टीम प्रबंधन, फिजियो और ट्रेनर अभ्यास सत्र के दौरान परखते हैं। बुमराह और हार्दिक पांड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और मुंबई के बीकेसी मैदान पर उनका रिहैबिलिटेशन चल रहा है। वैसे इस बात की उम्मीद नहीं है कि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम में लिया जाएगा। इसकी बजाए उन्हें रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के लिए कहा जाएगा ताकि वे न्यूजीलैंड दौरे के लिए पूरी तरह मैच फिट हो सके। ऐसा भी माना जा रहा है कि उन्हें इससे पहले भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर भी भेजा जा सकता है ताकि वे मैच प्रैक्टिस के अलावा वहां की परिस्थितियों से सामनजस्य बिठा सके।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket