रावलपिंडी। Javed Miandad criticise Team India: भारतीय टीम अपने देश की सेना और उसके सम्मान में कोई भी पहल करती है तो पाकिस्तान और उसके खिलाड़ियों को पसंद नहीं आता। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने आरोप लगाया कि विराट कोहली की टीम इंडिया ने सियासी मकसद से आर्मी कैप पहनी थी।

दरअसल जावेद मियांदाद भारतीय टीम की नकल करते हुए रावलपिंडी में हाल ही में हुए पाकिस्तान-श्रीलंका टेस्ट के दौरान अतिथि के रूप में मौजूद थे और इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी फौज की कैप लगाई थी। उनसे जब भारतीय टीम की नकल करने को लेकर सवाल किया गया तो वे भड़क गए। उन्होंने कहा- मैंने अपनी फौज के प्रति अपने लगाव को जाहिर करने के लिए आर्मी कैप पहनी है। बचपन से मेरा सपना था कि मैं फौजी बनूं। यदि मैंने ये कैप क्रिकेट से जुड़े आयोजन में पहनी है तो क्या गलत किया। विराट कोहली और टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने तो सियासी मकसद पूरा करने के लिए फौजी कैप लगाई थी।

टीम इंडिया ने दी थी श्रद्धांजलि

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद 8 मार्च को रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे मैच के दौरान शहीदों को श्रृद्धांजलि देते हुए आर्मी कैप्स लगाकर मैदान पर उतरी थी। इसके लिए बीसीसीआई ने आईसीसी से मंजूरी भी ली थी।

मियांदाद ने निकाली भड़ास

मियांदाद ने इसी को लेकर अब जाकर अपनी भड़ास निकाली। पाकिस्तान में जब 10 सालों बाद अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई तो ऐसे में भी मियांदाद अपनी बात करने की बजाय भारतीय टीम पर आरोप लगाने से नहीं चूके। पहले टेस्ट में मियांदाद और श्रीलंका के बांडुला वर्नापुरा को विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था। इसी दौरान मियांदाद आर्मी कैप लगाकर आए और उन्होंंने दर्शकों के साथ सेल्फी भी ली। साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में कोई टीम क्रिकेट खेलने के लिए नहीं आई। इतने सालों बाद अब श्रीलंका यहां 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है।

पाकिस्तान की आपत्ति को ठुकराया था

8 मार्च को जब टीम इंडिया ने आर्मी कैप लगाई थी तब भी पाकिस्तान ने आईसीसी के सामने आपत्ति जताई थी। हालांकि बीसीसीआई ने इसके लिए पहले ही आईसीसी से इजाजत ले ली थी। बाद में आईसीसी ने पाकिस्तान की इस आपत्ति को खारिज कर दिया था। अब जावेद मियांदाद दोबारा इस पुराने मामले को तूल देने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि पाकिस्तानी टीम इन दिनों श्रीलंका के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। बारिश प्रभावित पहला टेस्ट हार-जीत के फैसले के बिना समाप्त हुआ। अब दोनों के बीच दूसरा टेस्ट कराची में 19 से 23 दिसंबर तक खेला जाएगा।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket