भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए राष्ट्रीय कैंप आयोजित करने की योजना पर विचार कर रहा है और इसी बीच झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) ने इस कैंप को आयोजित करने की इच्छा भी जता दी। JSCA ने इस संबंध में BCCI को पत्र भेजा है जिसका उसे अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

JSCA यह मानकर चल रहा है कि उसे कैंप की जिम्मेदारी मिल जाएगी, भले ही फिर वह सीनियर टीम की नहीं हो। JSCA सचिव संजय सहाय ने कहा, हमने BCCI अध्यक्ष और सचिव को पत्र भेजकर भारतीय टीम के कैंप की मेजबानी मांगी है। हमने ऐसा नहीं कहा है कि हम सिर्फ सीनियर टीम का कैंप ही आयोजित करना चाहते हैं। हमने अपनी सुविधाओं पर जोर दिया है और खिलाड़ियों के लिए क्या उपलब्ध करवा सकते हैं इसका उल्लेख किया है।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सहाय ने कहा, रांची स्थित JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में जनवरी में सर्वसुविधायुक्त जिम्नेशियम का शुभारंभ किया गया था। इस कॉम्प्लेक्स में स्विमिंग पूलों के अलावा चार इंडोर प्रैक्टिस पिचेस हैं। नौ आउटडोर प्रैक्टिस पिचों में से चार तैयार है और शेष पिचों को भी एक सप्ताह में तैयार किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, कॉम्प्लेक्स के एक हिस्से को राज्य सरकार ने Covid-19 महामारी के मद्देनजर डॉक्टर्स और हेल्थकेयर वर्कर्स के रहने के लिए लिया हुआ है। इस परिसर में मौजूद हॉस्पिटल को आइसोलेशन सेंटर में बदला गया है।

15 सुपर डीलक्स और 42 डीलक्स रूम उपलब्ध:

सहाय ने कहा, इसके बावजूद हमारे पास 15 सुपर डीलक्स और 42 डीलक्स रूम मौजूद है। इसमें खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को आराम से ठहराया जा सकता है। शहर के बाहरी हिस्से में स्थित इस स्टेडियम में सभी प्रकार की सुविधाएं मौजूद है जिसके चलते खिलाड़ियों को बाहर घुमने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हमने हैंड सैनिटाइजर वेंडिंग मशीन लगा दी है और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी है।

BCCI के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने मंगलवार को बताया था कि बोर्ड की क्रिकेट ऑपरेशंस टीम और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) टीम इंडिया के खिलाड़ियों की शिविर की तैयारी कर रही है।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना