तारौबा। स्पिनर के गौतम की हैट्रिक की मदद से भारत ए ने बुधवार को वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीसरे और अंतिम अनाधिकारिक टेस्ट मैच में हैट्रिक ली। गौतम की घातक गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज ए की पहली पारी 194 रनों पर सिमट गई और मेहमान टीम को पहली पारी में 7 रनों की बढ़त मिली। इसके बाद भारत ए ने दूसरे दिन की समाप्ति तक दूसरी पारी में 23 रनों पर 3 विकेट खो दिए हैं। इस तरह भारत ए की कुल बढ़त 30 रनों की हो चुकी है जबकि उसके 7 विकेट शेष है।

वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन सुबह 23/1 से आगे खेलना शुरू किया और उसे थोड़ी देर में दो झटके और लगे। 36 रनों पर 3 विकेट के बाद जैरेमी सोलोजानो ने सुनील एम्ब्रिस के साथ चौथे विकेट के लिए 66 रन जोड़े। शिवम दुबे ने एम्ब्रिस (43 रन) को एलबीडब्ल्यू कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद गौतम ने जर्मेन ब्लैकवुड को बोल्ड किया। हैमिल्टन 9 रन बनाकर गौतम की गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच थमा बैठे। आवेश खान ने यानिका कैरिया (17) को साहा के हाथों झिलवाया।

गौतम ने ऐसे बनाई हैट्रिक :

गौतम ने पारी के 73वें ओवर में हैट्रिक पूरी की। उन्होंने दूसरी गेंद पर रैमोन रीफर (5) को बोल्ड किया। उनकी अगली गेंद पर चेमार होल्डर बोल्ड होकर पैवेलियन लौटे। गौतम ने अपनी अगली गेंद पर मिगुएल कमिंस को एलबीडब्ल्यू कर हैट्रिक पूरी की। इसी के साथ वेस्टइंडीज ए की पारी 194 रनों पर समाप्त हुई। जेरेमी सोलोजानो 286 गेंदों का सामना कर 7 चौकों की मदद से 69 रन बनाकर नाबाद रहे। गौतम सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 67 रनों पर 6 विकेट लिए। उमेश यादव ने 29 रनों पर 2 विकेट झटके।

भारत ए की दूसरी पारी में खराब शुरुआत :

भारत ए की दूसरी पारी में शुरुआत खराब रही। चेमार होल्डर ने भारतीय ओपनर्स को आउट किया। होल्डर ने प्रियंक पांचाल (3) को एलबीडब्ल्यू किया। उन्होंने इसके बाद अभिमन्यु ईश्वरन (5) को एलबीडब्ल्यू किया। मिगुएल कमिंस ने मयंक अग्रवाल को बोल्ड कर मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया। शाहबाज नदीम 5 और शुभमन गिल 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Posted By: Kiran Waikar

  • Font Size
  • Close