India vs New Zealand Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से 3 टी-20 मैचों की सीरीज शुरु होनेवाली है। इसी बीच न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) इन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में नहीं खेलने का फैसला किया है। इसके पीछे वजह ये बताई जा रही है कि विलिम्सन अपना पूरा ध्यान 25 नवंबर से कानपुर में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर लगाना चाहते हैं। एनजेडसी ने कहा कि टी20 सीरीज के दौरान विलियम्सन टेस्ट विशेषज्ञों के साथ जुड़ेंगे, जो जयपुर में ही अभ्यास कर रहे हैं। वैसे कप्तान विलिम्सन के नहीं खेलने से न्यूजीलैंड की टीम पर खासा असर पड़ेगा। टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में विलियम्सन ने ही टीम का पारी संभाली थी और सिर्फ 48 गेंदों में 85 रन बनाये थे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने एक बयान जारी कर बताया कि केन विलियमसन की जगह पर तेज गेंदबाज टिम साउदी सीमित ओवरों की सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे। वहीं काइल जैमीसन, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सैंटनर दोनों सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। चोट से परेशान रहे तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन भी तेजी से रिकवर कर रहे हैं और उनके टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है।

ऑस्ट्रेलिया के हाथों टी20 विश्व कप फाइनल हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम सोमवार शाम को जयपुर पहुंच गई। टेस्ट टीम के नौ सदस्य यहां पिछले सप्ताह ही पहुंच गए जो टी20 टीम का हिस्सा नहीं थे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच बुधवार को जयपुर में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने व्यस्त कार्यक्रम के बारे में कहा कि हम पहली बार टी20 विश्व कप के तुरंत बाद दूसरी सीरीज खेल रहे हैं। यह कठिन और चुनौतीपूर्ण है, लेकिन इसका सामना करना होगा।

Posted By: Shailendra Kumar