कटक, एजेंसी। शीर्ष टीम किंग्स इलेवन पंजाब को हराने से उत्साहित कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) आईपीएल-7 में बुधवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत की लय बनाए रखने के इरादे से मैदान संभालेगा।

इन दोनों के बीच जब पिछला मैच खेला गया था तब आईपीएल-7 के शुभारंभ मैच में केकेआर विजयी हुआ था। केकेआर टीम वैसे तो टूर्नामेंट में संघर्ष कर रही है, लेकिन पंजाब के खिलाफ धमाकेदार जीत से उसका मनोबल बढ़ गया होगा। केकेआर टीम अभी तक 9 में से 4 मैच जीत चुकी है और वह इस मैच को जीतकर मजबूती से प्ले-ऑफ की तरफ कदम बढ़ाना चाहेगी। गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा और मनीष पांडे ने पंजाब के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया था और वे इसे बरकरार रखना चाहेंगे। कोलकाता के गेंदबाज भी इस बात से खुश होंगे कि उन्होंने पंजाब की सशक्त बल्लेबाजी पंक्ति को 149/8 पर रोक दिया था। केकेआर द्वारा मोर्ने मॉर्केल और पीयूष चावला को खिलाने का फैसला सही साबित हुआ क्योंकि इन दोनों ने 8 ओवरों में 49 रन देकर 5 विकेट लिए। चावला (19/3) तथा मॉर्केल (20/2) ने उम्दा गेंदबाजी के जरिए प्रभावित किया। इस टीम में सुनील नरेन की उपस्थिति मुंबई के बल्लेबाजों को परेशान करेगी।

गत विजेता मुंबई अभी तक 9 मैचों में से मात्र 3 जीत दर्ज कर पाया है और यदि उसे प्ले-ऑफ की संभावनाओं को बनाए रखना है तो हर मैच जीतना जरूरी है।

मुंबई ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था, इस वजह से उसका मनोबल भी ऊंचा होगा। लैंडल सिमंस और अंबाटी रायुडू ने पिछले मैच में 68-68 रन बनाए। रोहित शर्मा और किरोन पोलार्ड भी रन बना रहे है। चिदम्बरम गौतम ने भी कुछ अच्छ पारियां खेली है। वैसे विदेशी बल्लेबाज माइक हसी और कोरी एंडरसन अभी तक कुछ कमाल नहीं दिखा पाए है।

जहीर खान की चोट की वजह से मुंबई का गेंदबाजी आक्रमण प्रभावित हुआ, लेकिन लसिथ मलिंगा की अगुआई में अन्य गेंदबाज विपक्षी टीम के लिए मुश्किलें खड़ी करना चाहेंगे।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना