मल्टीमीडिया डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा T20I मैच आज हैमिल्टन में खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाते हुए इतिहास रचना चाहेगी। टीम इंडिया के ओपनर KL Rahul इस सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। KL Rahul की निगाहें इस मैच में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने के साथ ही ब्रैंडन मॅक्कुलम (Brendon McCullum) और क्रिस गेल (Chris Gayle) के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने पर टिकी रहेंगी।

KL Rahul इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में पिछले तीन मैचों में अर्द्धशतक लगा चुके हैं। यदि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में तीसरे टी20 मैच में भी फिफ्टी लगा दी तो वे इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा चार अर्द्धशतक लगाने के Brendon McCullum और Chris Gayle के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। मॅक्कुलम ने 2008-09 में और गेल ने 2012 में इस कारनामे को अंजाम दिया था।

KL Rahul ने T20I में अर्द्धशतक लगाने का यह सिलसिला 10 जनवरी 2020 को पुणे में श्रीलंका के खिलाफ 54 रनों की पारी खेलकर शुरू किया था। उन्होंने इसके बाद 24 जनवरी को ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 56 रन बनाए। उन्होंने इसके बाद 26 जनवरी को ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 57 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली और रोहित शर्मा के लगातार 3-3 अर्द्धशतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

विराट कोहली T20I में तीन बार लगातार तीन-तीन अर्द्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने 2012, 2014 और 2016 में ऐसा प्रदर्शन किया था। रोहित शर्मा ने 2018 में लगातार तीन मैचों में फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया था। केएल राहुल के पास बुधवार को तीसरे मैच में एक और अर्द्धशतकीय पारी खेलकर दो दिग्गज क्रिकेटरों के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी का मौका रहेगा और वे हर हाल में इसे हासिल करना चाहेंगे। राहुल के अर्द्धशतकों से टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड से दोनों मैच भी जीते हैं और यदि टीम ने तीसरा मैच जीत लिया तो यह पहला मौका होगा जब वो न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज पर कब्जा जमाएगी।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket