कोलकाता। सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (80) की अर्धशतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने बुधवार को मुंबई इंडियंस पर छह विकेट से जीत हासिल की। लगातार तीसरी और कुल पांचवीं जीत के साथ कोलकाता की टीम ने अंकतालिका में चौथे स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली। वहीं दस मैचों में सातवीं हार के बाद गत चैंपियन मुंबई के प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें कमजोर पड़ गईं।

मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा के 51 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 141 रन बनाए। केकेआर की तरफ से एक बार फिर सुनील नरेन ने कसी हुई गेंदबाजी की और चार ओवर में केवल 18 रन देते हुए एक विकेट लिया। इसके जवाब में केकेआर ने आठ गेंद शेष रहते चार विकेट पर 142 रन बना लिए।

उथप्पा ने 52 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा कोलकाता का कोई भी बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे सका। दूसरे शीर्ष स्कोरर यूसुफ पठान 13 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। तीसरे ही ओवर में सी गौतम (08) के आउट हो जाने से मुंबई की शुरुआत खराब हो गई। पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सलामी बल्लेबाज लिंडल सिमंस (12) केकेआर के खिलाफ खास प्रदर्शन नहीं कर सके।

5.1 ओवर में 35 रन पर दो विकेट गंवा देने के बाद अंबाती रायुडू ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को स्थिरता देने की कोशिश की, लेकिन 27 गेंदों पर 33 रन बनाने के बाद वह भी चावला की गेंद पर कैच आउट हो गए। रोहित और रायुडू के बीच 35 रन की साझेदारी हुई। रोहित और नए बल्लेबाज कोरी एंडरसन (18) इसके बाद 4.1 ओवर में तेजी से 45 रन बटोरकर टीम को मजबूत स्कोर की तरफ ले जाना चाहा, लेकिन मोर्नी मोर्केल ने एंडरसन को आउट करके उनकी मुहिम में सेंध लगा दी। जिससे अंतिम चार ओवरों में केवल 26 रन बन सके। पारी के आखिरी ओवर में नरेन ने रोहित को बोल्ड किया।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना