गुजरात जायंट्स और मणिपाल टाइगर्स के बीच होने वाला मुकाबला रद्द हो गया। दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार शाम 7:30 बजे होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट के गुजरात जायंट्स और मणिपाल टाइगर्स के बीच मुकाबले को एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया था क्योंकि भारी बारिश ने पूरा ग्राउंड चौपट कर दिया था। ऐसे में क्रिकेट के होनहार खिलाड़ी बारिश रुकने का इंतज़ार कर रहे हैं। गुजरात जायंट्स ने इस बीच अपने खिलाड़ियों का एक वीडियो साझा किया है, जिसमें मैच से पहले वे क्या तैयारी करते हैं, इस बारे में बता रहे हैं। देश के अपने सोशल मीडिया, कू ऐप पर गुजरात जायंट्स का यह वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है।

Koo App

चूँकि हम बारिश के रुकने का इंतज़ार कर रहे हैं, आइए हमारे #Giants से कुछ पूर्व - मैच की रस्मों के बारे में सुनते हैं जो उनके पास हैं! 📢 #GarjegaGujarat #BossLogonKaGame #LegendsLeagueCricket #Adani #cricketlovers #cricketfans #indiancricket #cricketfever #cricketlife #T20 #BCCI #Cricket

- Gujarat Giants (@gujaratgiants) 22 Sep 2022

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 के तीसरे मैच में गुजरात जायंट्स ने मणिपाल टाइगर्स को 2 विकेट से पछाड़ा था। लेकिन दिल्ली में सुबह से हो रही लगातार बारिश ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, जो रुकने का नाम नहीं ले रही थी। ऐसे में मैच बिना एक गेंद खेले ही या टॉस किए ही रद्द हो गया।

परिवार से करते हैं बात

बैट्समैन मनविंदर बिस्ला कहते हैं, "मेरा मानना है कि रिचुअल तो हर क्रिकेटर के होते हैं, यदि मैं मेरी बात करूँ तो हर एक मैच से पहले में अपनी फैमिली से जरूर बात करता हूँ, क्योंकि इससे मुझे हल्का महसूस होता है। मेरे लिए मेरे परिवार का आशीर्वाद बहुत मायने रखता है। दूसरा यह कि जब भी मैं बेटिंग करता हूँ, तो मेरी कोशिश यही होती हैं कि ओपनर मैं ही रहूँ, क्योंकि सेकेंड नंबर पर बैटिंग करने पर कहीं न कहीं हम नर्वस हो जाते हैं।"

एक्सेसरीज़ पर होता है विशेष ध्यान

बॉलर अशोक डिंडा कहते हैं, "सबसे पहले मेरा ध्यान हैंड बैग पर रहता है कि कुछ रह न जाए। दूसरा यह कि मेरे शूज़ परफेक्ट नंबर के और मैचिंग के है या नहीं। कपड़े कोई भी हों, चलेगा, लेकिन हेड बैंड और रिस्ट बैंड मुझे चाहिए ही।"

भगवान से करते हैं प्रार्थना

बॉलर के पी अपन्ना कहते हैं, "सबसे पहले मैं बेहतर मैच के लिए प्रार्थना करता हूँ। मेरे शूज़, मेरी बोतल और सब कुछ व्यवस्थित है या नहीं, इस पर मेरा विशेष ध्यान रहता है। इधर-उधर फैला हुआ सामन मुझे विचलित करता है।"

तीन ड्रिल्स का रिकॉर्ड

बैट्समैन पार्थिव पटेल कहते हैं, "मेरे विकेट कीपिंग के तीन ड्रिल्स होते हैं, मैं बैटिंग कर रहा हूँ या कीपिंग उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, लगभग 10 साल से मेरा यह रूटीन है। यदि चार दिन का मैच है और मैं दो बार आउट भी हो गया, जब भी ग्राउंड पर गया हूँ ,विकेट कीपिंग के तीन ड्रिल्स का यह रिचुअल मैं हर मैच से पहले करता हूँ।"

बताते चलें, गुजरात जायंट्स की टीम में कप्तान वीरेंद्र सहवाग, केविन ओ ब्रायन, तिलकरत्ने दिलशान, विकेट कीपर पार्थिव पटेल, लेंडल सिमंस, थिसारा परेरा, जोगिंदर शर्मा, यशपाल सिंह, ग्रीम स्वान, रयाद अमृत, केपी अपन्ना, मिशेल मैक्लेनाघन, अशोक डिंडा, स्टुअर्ट बिन्नी, मनविंदर बिसला, रिचर्ड लेवी, अजंता मेंडिस, क्रिस ट्रेमलेट, क्रिस गेल, डेनियल विटोरी और एल्टन चिगुंबुरा शामिल हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close