LIVE England vs West Indies 1st Test Latest Update: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल बारिश की वजह से प्रभावित रहा। बारिश की वजह से पहले दिन सिर्फ 17.4 ओवरों का खेल हो पाया। इंग्लैंड ने 1 विकेट पर 35 रन बना लिए थे, रोरी बर्न्स 20 और जो डेनली 14 रन बनाकर क्रीज पर थे। कोरोना संक्रमण की वजह से 116 दिनों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई लेकिन बारिश ने इसका मजा खराब किया।

खाता भी नहीं खोल पाए सिब्ले:

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन उसकी शुरुआत बिगड़ गई जब डोम सिब्ले खाता खोले बगैर पैवेलियन लौट गए। शेनोन गेब्रिएल ने उन्हें मैच के दूसरे ओवर में बोल्ड किया। इसके बाद बर्न्स और डेनली ने मेहमान गेंदबाजों को कोई सफलता हासिल नहीं करने दी।

बारिश ने बढ़ाया इंतजार 4.30 PM:

साढ़े तीन महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट शुरू होने जा रहा था लेकिन मौसम के व्यवधान की वजह से इसमें देरी हो रही है। बारिश थोड़ी देर आ रही तो फिर बंद हो रही है लेकिन आउटफील्ड के गीले होने की वजह से अभी तक टॉस नहीं हो पाया है।

हल्की बारिश शुरू हुई 3.30 PM:

पहले तो गीले आउटफील्ड के कारण टॉस में देरी हुई लेकिन इसके बाद बारिश शुरू हो गई। अंपायर छाते लेकर मैदान में मौजूद हैं।

गीले आउटफील्ड के कारण टॉस में देरी 3.05 PM

मंगलवार रात को हुई बारिश की वजह से मैदान अभी भी गीला है और इसके चलते टॉस समय पर नहीं हो पाया है। इसकी वजह से टॉस में देरी हो रही है।

सुबह से बारिश नहीं 2.38 PM

यह अच्छी बात रही कि सुबह से यहां बारिश नहीं हुई है। इसके चलते मैच के समय पर शुरू होने की उम्मीद है। खाली स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा। इस मैच के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट की कोरोना वायरस संक्रमण के वापसी होगी।

इस मैदान पर यह चौथा टेस्ट मैच होगा 12.53 PM:

साउथम्पटन के ऐजेस बाउल स्टेडियम में यह चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैदान पर टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत 2011 में हुई थी। वेस्टइंडीज पहली बार इस मैदान पर टेस्ट मैच खेलेगा। इससे पहले इस मैदान पर भारत दो बार और श्रीलंका एक बार टेस्ट मैच खेल चुकी है। इंग्लैंड टीम ने इस मैदान पर जो अभ्यास मैच खेला, उसमें पिच थोड़ी धीमी खेल रही थी लेकिन टेस्ट मैच के लिए पिच पर उछाल रहेगा। इसके चलते दोनों टीमों में तेज गेंदबाजों को प्राथमिकता मिलेगी।

स्टोक्स के सामने तेज गेंदबाज चुनने की चुनौती 11.23 AM:

नियमित कप्तान जो रूट की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे बेन स्टोक्स के सामने सबसे बड़ी परेशानी गेंदबाजी आक्रमण को लेकर रहेगी। उन्हें अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड में से किसी एक को चुनना होगा। रूट की जगह जो डेनली तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे। ऐसा लगता है कि 13 सदस्यीय टीम में से स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स को बाहर बैठना होगा। वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी क्रैग ब्रैथवेट और शाई होप पर निर्भर करेगी। मध्यक्रम में रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड और कप्तान जेसन होल्डर रहेंगे। चोट के बाद शेन डॉवरिच के टीम में लौटने की उम्मीद है। गेंदबाजी आक्रमण में स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल को मौका मिलने की उम्मीद है।

टीमें (संभावित) - इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डोम सिबली, जो डेनली, जैक क्राउली, बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर, डोम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड/मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

वेस्टइंडीज: जॉन कैंपबेल, क्रैग ब्रैथवेट, शमरा ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस/जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डॉवरिच, जेसन होल्डर (कप्तान), रहकीम कॉर्नवाल, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शेनोन गेब्रिएल।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस