Women World Cup 2022 Final: ऑस्ट्रेिलया ने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड को 71 रन से हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम कभी मैच में नजर नहीं आई और 43.4 ओवर में 285 पर ऑलआउट हो गई।ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने ऐतिहासिक पारी खेली। उन्होंने 138 गेंदों का सामना करते हुए 26 चौकों की मदद से 170 रन बनाए। इससे पहले इंग्लैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, लेकिन शुरू से कंगारू टीम की धमाकेदार बल्लेबाजी का सामने यह फैसला गलत साबित होता दिख रहा है। न्यूजीलैंड के क्राइटचर्च में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया में सलामी बल्लेबाजी एलिसा हीली ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। इंग्लैंड की टीम को पहली सफलता उस समय मिली जब ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी पहले विकेट के लिए 29.1 ओवर में 160 रन जोड़ चुकी थी। तब राचेल हेन्स 68 रन बनाकर आउट हुई।

Women World Cup 2022 Final: Score card

ऑस्ट्रेलिया: 356/5 (50 ov) एलिसा हीली: 170 रन, 138 गेंद, 26 चौके

इंग्लैंड: 285 ऑलआउट

Who is Alyssa Healy

एलिसा हीली (Alyssa Healy) की धमाकेदार बल्लेबाजी का पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। दिलचस्प बात यह है कि हीली, ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की पत्नी है। हीली का यह शतक उनके लिए खास था क्योंकि मिशेल स्टार्क भी यह मैच देखने के लिए स्टैंड में मौजूद थे। हीली ने जैसे ही 100 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, स्टार्क स्टैंड्स में तालियां बजाते नजर आए।

Image

Image

Koo App

इंग्लैंड से कड़ी टक्कर के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप फाइनल जीत लिया है। यह बिना किसी खामी वाली टीम है, उन्होंने टूर्नामेंट में अपना प्रत्येक मैच जीता। एक अविश्वसनीय उपलब्धि। यह एक शानदार टूर्नामेंट का भी अंत करता है जो निश्चित रूप से महिला क्रिकेट के प्रोफाइल को और भी आगे बढ़ाएगा। #CWC22 #cricketonkoo

- Gaurav Kalra (@GK75) 3 Apr 2022

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close