CSK vs DC Highlights: दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर 44 रनों से शानदार जीत दर्ज की। दुबई में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ के जबर्दस्त अर्द्धशतक (64) की मदद से 3 विकेट पर 175 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली के गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के सामने चेन्नई 7 विकेट पर 131 रन ही बना पाया। दिल्ली कैपिटल्स दो मैचों में दूसरी जीत के बाद 4 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। CSK तीन मैचों में से मात्र 1 मैच ही जीत पाया है।

इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को सुधार लिया। 2013 के बाद यह उसकी CSK पर मात्र तीसरी जीत है। 176 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे चेन्नई सुपर किंग्स को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और दोनों सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (14) और मुरली विजय (10) सस्ते में आउट हो गए। अक्षर पटेल ने वॉटसन को चलता किया तो एनरिच नोर्त्जे ने विजयी का विकेट लिया। रितुराज गायकवाड़ जोखिमभरा रन चुराने के प्रयास में 5 रन बनाकर रन रन आउट हुए। इसके बाद फॉफ डु प्लेसिस के साथ केदार जाधव ने पारी को संभालने की कोशिश की। केदार 26 रन बनाकर नोर्त्जे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पैवेलियन लौटे। अब सारी उम्मीदें प्लेसिस पर टिक गई थी लेकिन कगिसो रबाडा ने उन्हें विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों झिलवाया। प्लेसिस ने 43 रन बनाए। इसके बाद महेंद्रसिंह धोनी15 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर विकेटकीपर पंत को कैच थमा बैठे। रवींद्र जडेजा 12 रन बनाकर रबाडा के शिकार बने। सैम कर्रन 1 रन बनाकर नाबाद रहे। रबाडा ने 3 विकेट लिए।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दिलाई। पृथ्वी ने 35 गेंदों में 8 चौकों की मदद से फिफ्टी लगाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। शिखर धवन 27 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाने के बाद पीयूष चावला की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। इसके थोड़ी देर बाद Prithvi को चावला की गेंद पर विकेटकीपर महेंद्रसिंह धोनी ने स्टप किया। उन्होंने 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 64 रन बनाए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 26 रन बनाए, उनकी पारी का अंत विकेटकीपर धोनी ने उम्दा कैच लपककर किया, सफल गेंदबाज थे सैम कर्रन। रिषभ पंत 37 और मार्कस स्टोइनिस 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले को अनुभवी टीम (चेन्नई) और युवा टीम (दिल्ली) की भिड़ंत के रूप में देखा जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव लुंगी नजीडी की जगह जोस हेजलवुड को शामिल किया। दिल्ली कैपिटल्स ने टीम में दो बदलाव कर अमित मिश्रा और आवेश खान को शामिल किया। अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं और उनकी जगह अमित मिश्रा को शामिल किया गया। इसी तरह मोहित शर्मा की जगह आवेश खान को मौका दिया गया है।

दिल्ली ने अपने पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराया था। कई प्रमुख खिलाड़ियों के बगैर खेल रही CSK के खिलाफ जीत हासिल करने का दिल्ली टीम के पास सुनहरा मौका है और श्रेयस अय्यर और उनके खिलाड़ी इस मौके का पूरा लाभ उठाना चाहेंगे।

CSK ने आईपीएल 2020 के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था। उसे इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। CSK टीम इस बार सुरेश रैना और हरभजन सिंह के बगैर टूर्नामेंट में उतरी है। अंबाती रायुडू मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे। ड्वेन ब्रावो घुटने की चोट के चलते लगातार तीसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे। महेंद्रसिंह धोनी को अपने जूनियर खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। रितुराज गायकवाड़ इस मैच में अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले मैच में किंग्स इलेवन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। श्रेयस अय्यर की टीम ने सुपर ओवर में पंजाब को हराया था और इस जीत के शिल्पकार बने थे दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा। रबाडा ने सुपर ओवर में मात्र तीन गेंदों में दो रन देते हुए दो विकेट लिए थे। रबाडा ने लगातार दूसरे साल दिल्ली को सुपर ओवर में जीत दिलाई है। अनुभवी शिखर धवन पहले मैच में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और वे इस मैच में लय हासिल करना चाहेंगे। दिल्ली साल 2013 के बाद अभी तक चेन्नई को सिर्फ दो बार ही हरा पाया है।

टीमें - चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वॉटसन, मुरली विजय, फॉफ डु प्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, सैम कर्रन, केदार जाधव, रवींद्र ज़डेजा, महेंद्रसिंह धोनी (कप्तान), दीपक चाहर, पीयूष चावला, जोस हेजलवुड।

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे, आवेश खान।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020