फिल्म स्टार Ranveer Singh की बहुप्रतीक्षित फिल्म 83 इस साल रिलीज होगी। जैसे-जैसे फिल्म के किरदारों के पोस्टर्स और लुक रिलीज हो रहे हैं, फैंस में जबर्दस्त उत्सुकता देखी जा रही है। निर्माताओं ने फिल्म से जुड़ा एक और पोस्टर रिलीज किया है। इसमें तेज गेंदबाज मदनलाल के लुक में सिंगर हार्डी संधू नजर आ रहे हैं। Ranveer Singh ने यह पोस्टर रिलीज किया।

पूर्व क्रिकेटर रहे हैं हार्डी संधू

सिंगर हार्डी संधू भी पूर्व अंडर 19 वर्ग के क्रिकेटर रह चुके है। वे पंजाब की ओर से कुछ प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हार्डी संधू ने इन मैचों में 12 विकेट भी लिए हैं। ऐसे में संधू काफी हद तक मदनलाल की स्टाइल में नजर आ रहे हैं। बता दें कि 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में मदनलाल ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया था और वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स सहित अन्य दिग्गज बल्लेबाजों के विकेट हासिल किए थे।

बहरहाल फिल्म निर्देशक कबीर खान और एक्टर Ranveer Singh ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्म के नए पोस्ट को शेयर किया है। ये हार्डी संधू की बॉलीवुड में अभिनेता के तौर पर पहली फिल्म है। मदनलाल ने फाइनल में मोहिंदर अमरनाथ के साथ सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए थे। 1983 के वर्ल्ड कप फाइनल में मदनलाल ने विवियन रिचर्ड्स को उस समय आउट किया था, जब वेस्टइंडीज की जीत आसान लग रही थी। लेकिन रिचर्ड्स के आउट होते ही मैच का रूख पलट गया और भारत ने खिताब जीत लिया।

ऐसे मिला रोल

हार्डी संधू के बारे में बता दें कि कि एक मैच के दौरान वे घायल हो गए थे और उसके बाद उन्होंने क्रिकेट से दूरी बनाते हुए गायकी में किस्मत आजमाई और वे स्टार सिंगर बने। बता दें कि इस फिल्म में बलविंदर सिंह संधू का किरदार निभा रहे एम्मी विर्क मदनलाल के किरदार के लिए हार्डी संधू के नाम का सुझाव दिया।

रॉजर बिन्नी और कीर्ति आजाद का पोस्टर भी जारी

इसके अलावा निर्माताओं ने टीम के अहम गेंदबाज रॉजर बिन्नी और कीर्ति आजाद के पोस्टर भी जारी किए। फिल्म में बिन्नी की भूमिका निशांत दाहिया निभा रहे हैं, जबकि कीर्ति आजाद के रूप में दिनकर शर्मा नजर आएंगे।

बता दें कि बता दें कि अब तक Ranveer Singh के Kapil Dev लुक के पोस्टर्स के बाद ताहिर राज भसीन (Sunil Gavaskar), जीवा (K Srikkanth), साकिब सलीम (Mohinder Amarnath), जतिन सरना (यशपाल शर्मा) और चिराग पाटिल (Sandeep Patil) के लुक वाले पोस्टर रिलीज हो चुके हैं। फिल्म 10 अप्रैल 2020 में रिलीज होगी।

फिल्म में Ranveer Singh 1983 की वर्ल्ड चैंपियन भारतीय टीम के कप्तान Kapil Dev की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि Deepika Padukone फिल्म ने कपिल की पत्नी रोमी देव की भूमिका में एक कैमियो में नजर आएंगे। कबीर खान द्वारा निर्देशित ये फिल्म हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज होगी।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket