जोहानसबर्ग। Magic trick in Cricket: गेंदबाज विकेट के दौरान मैदान पर कई तरह से जश्न मनाते हैं। कई गेंदबाज अपने खास तरह के सेलिब्रेशन की वजह से पहचाने जाते हैं। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज तबरेज शम्सी ने क्रिकेट मैच के दौरान मैदान पर ऐसा कमाल दिखाया कि हर कोई भौचक्का रह गया। शम्सी ने विकेट लेने के बाद मैजिक दिखाया और इसका वीडियो वायरल हो गया। अब शम्सी पर बैन लगाने की मांग उठ रही है।

बता दें कि मामला दक्षिण अफ्रीका के म्जांसी सुपर लीग में पार्ल रॉक्स और डर्बन हीट्स के बीच हुए मैच का है।पार्ल रॉक्स के लिए खेल रहे शम्सी ने विकेट लेने की खुशी में मैदान में ही जादू की ट्रिक दिखा दी। विकेट लेने के बाद शम्सी ने मैदान में दौड़ लगाई। फिर जेब से लाल रूमाल निकाला और फिर इस रूमाल को सफेद छड़ी में बदल दिया। शम्सी के इस जादूई ट्रिक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। स्टेडियम में मौजूद दर्शक ही नहीं बल्कि फैंस भी इसे देख हैरान हैं।

बैन करने की मांग भी

कई फैंस इसे बहुत अनोखा जश्न मानकर इसे पसंद कर रहे हैं, जबकि कुछ फैंस ने इस तरह जश्न पर सवाल खड़े करते हुए शम्सी को बैन करने की मांग की। ऐसे फैंस का तर्क है कि क्या मैदान में ऐसी चीजें साथ लाना सही है।

केवल फैंस ही नहीं न्यूजीलैंड के ऑल राउंडर जिम्मी नीशम ने भी इस पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- अगर ब्लैक कैप्स का कोई खिलाड़ी ऐसा करता तो वो एक हफ्ते तक घर पर अकेला नाश्ता कर रहा होता।

शम्सी जादूगर बनना चाहते थे

दरअसल तबरेज शम्सी शुरू से ही जादू की दुनिया से प्रभावित रहे हैं। बताते हैं कि शम्सी जादूगर बनाना चाहते थे। उन्होंने पहली बार मैदान पर ऐसा जादू नहीं दिखाया है। इससे पहले भी वे कई बार इस तरह का सेलिब्रेशन कर चुके हैं। शम्सी पूर्व में बता चुके हैं कि वे कई मैजिक ट्रिक्स जानते हैं और वो पहले जादूगर ही बनना चाहते थे।

बहरहाल इस जादुई ट्रिक के बावजूद शम्सी की टीम पार्ल रॉक्स जीत नहीं पाई। पार्ल रॉक्स ने पहले खेलते हुए 195 रन बनाए। जिसके जवाब में डर्बन हीट्स ने विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020