मुंबई (एजेंसी)। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय टीम में उथल-पुथल का दौर जारी है। टीम में खेमेबाजी और खिलाड़ियों में गुटबाजी की खबरों के बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड तक ये खबरें भी पहुंची कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री मनमाने तरीके से फैसले लेते हैं। इसके बाद बोर्ड ने टीम के मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ बदलने की कवायद शुरू करते हुए नए आवेदन आमंत्रित किए। ऐसे में अब टीम के मुख्य कोच के तौर पर नए नाम सामने आ रहे हैं।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भारतीय टीम का कोच बनने की इच्छा जताई है। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन और टॉम मूडी भी भारतीय टीम के साथ बतौर कोच जुड़ने की इच्छा जता चुके हैं। जयवर्धने अपने अनुभव के आधार पर भारतीय टीम के साथ बतौर कोच जुड़ना चाहते हैं। उनके भारतीय खिलाड़ियों से काफी अच्छे संबंध हैं। वर्तमान में वे आईपीएल फ्रेंचाईजी मुंबई इंडियंस के साथ बतौर मार्गदर्शक जुड़े हैं। पूर्व में वे इंग्लैंड की टीम के अलावा कई टी-20 टीमों को कोच कर चुके हैं। उनके मार्गदर्शन में मुंबई इंडियंस को 3 सत्रों में 2 बार आईपीएल खिताब जीता है। जयवर्धने के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन और टॉम मूडी भी भारतीय टीम के कोच पद के प्रबल दावेदार हैं।

बता दें कि बीसीसीआई ने टीम के हैड कोच के साथ सपोर्ट स्टाफ के लिए नए आवेदन आमंत्रित किए हैं। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के मुख्य कपिल देव टीम के हैड कोच के बारे में फैसला करेंगे। फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर रवि शास्त्री हैड कोच बने रहेंगे और उनके अलावा सपोर्ट स्टाफ भी बना रहेगा। बीसीसीआई ने सभी का कार्यकाल इस दौरे तक बढ़ा दिया है।

धोनी नहीं लेंगे संन्यास, खेल सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप !

ये युवा विकेटकीपर बल्लेबाज भी टेस्ट टीम का बड़ा दावेदार, जल्द ही दिखाई देगा टीम में

विश्‍व कप में रिषभ और मयंक को भेजने पर हुआ था विवाद, अब स्थिति हुई साफ

अगले विश्व कप से पहले पाकिस्तान की टीम सुधार दूंगा - इमरान

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना