कराची। दो पूर्व कप्तानों शोएब मलिक और मोहम्मद हाफिज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सत्र 2019-20 के लिए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं किया। कप्तान सरफराज अहमद, बल्लेबाज बाबर आजम और लेग स्पिनर यासिर शाह को ए ग्रेड के अनुंबधित खिलाड़ियों में बनाए रखा गया।

टेस्ट ओपनर अजहर अली और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को क्रमश: पदावनत कर बी और सी ग्रेड में भेजा गया। आमिर ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की संख्या को 33 से घटाकर 19 कर दिया। इस सत्र में टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 6 टेस्ट मैच, तीन वनडे और 9 टी20 मैच खेलने है।

पीसीबी ने कहा कि मलिक और हाफिज को अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया है लेकिन ये चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। मलिक ने वर्ल्ड कप के बाद वनडे फॉर्मेट से संन्यास लिया है और वे सिर्फ टी20 फॉर्मेट में उपलब्ध रहेंगे जबकि हाफिज टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं।

पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने कहा, हमने अगले सत्र के लिए बड़े टारगेट तय किए हैं और वह चाहता है कि इसके मद्देनजर टीम का स्तर ऊंचा किया जाए। हमें विश्वास है कि ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से टीम का गौरव बढ़ाएंगे।

केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी :

ए ग्रेड : बाबर आजम, सरफराज अहमद, यासिर शाह।

बी ग्रेड : असद शफीक, अजहर अली, हैरिस सोहैल, इमाम उल हक, मोहम्मद अब्बास, शादाब खान, शाहिन शाह अफरीदी, वहाब रियाज।

सी ग्रेड : आबिद अली, हसन अली, फखर जमान, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, उस्मान शिनवारी।

Posted By: Kiran Waikar

  • Font Size
  • Close