क्राइस्टचर्च। मार्क चेपमैन के शतक (110) के बाद काइल जैमीसन (4 विकेट) और एजाज पटेल (3 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी की मदद से New Zealand A ने तीसरे अनाधिकारिक वनडे मैच में India A को 5 रनों से हरा दिया। New Zealand A के 7 विकेट पर 270 रनों के जवाब में India A की पारी ईशान किशन के नाबाद 71 रनों के बावजूद 49,4 ओवरों में 265 रनों पर समाप्त हो गई। इसी के साथ New Zealand A ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। India A ने पहला मैच जीता था लेकिन मेजबान टीम ने इसके बाद अगले दोनों मैच जीतते हुए सीरीज अपने नाम की।

271 रनों के टारगेट का पीछा कर रहे भारत ए को पृथ्वी शॉ और रितुराज गायकवाड ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। पृथ्वी शॉ ने अपने फॉर्म को बरकरार रखते हुए तूफानी अर्द्धशतक लगाया। वे 38 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 58 रन बनाकर एजाज पटेल की गेंद पर रचिन रवींद्र को कैच थमा बैठे। कप्तान मयंक अग्रवाल एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 24 रन बनाकर टॉड एस्टल के शिकार बने। गायकवाड ने 44 रन बनाए और वे जैमीसन की गेंद पर पटेल को कैच थमाकर पैवेलियन लौटे। टीम एक समय 1 विकेट पर 128 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी लेकिन वह 188 रनों पर 6 विकेट गंवाकर लड़खड़ा गई। जैमीसन ने सूर्यकुमार यादव (5) को चलता किया तो रवींद्र ने विजय शंकर और कृणाल पांड्या को चलता किया।

इस विषम स्थिति में ईशान किशन को अक्षर पटेल का साथ मिला और इन्होंने सातवें विकेट के लिए 69 रन जोड़ते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। अक्षर पटेल 32 रन बनाने के बाद एजाज पटेल के शिकार बने। एजाज ने इसी ओवर में राहुल चाहर को भी आउट किया। जैमीसन ने अंतिम ओवर में संदीप वॉरियर और ईशान पोरेल को आउट कर भारतीय पारी को 265 रनों पर समेट दिया। ईशान किशन 84 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 71 रन बनाकर नाबाद रहे। जैमीसन ने 49 रनों पर 4 विकेट लिए जबकि एजाज पटेल ने 44 रनों पर 3 शिकार किए।

इससे पहले न्यूजीलैंड ए की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी और उसने 105 रनों पर 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मार्क चेपमैन को टॉड एस्टल का साथ मिला और उन्होंने सातवें विकेट के लिए 136 रन जोड़ते हुए पारी को संभाला। एस्टर 65 गेंदों में 56 रन बनाकर पोरेल के शिकार बने। चेपमैन ने 93 गेंदों में 9 चौकों और 1 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया। वे 110 रन बनाकर नाबाद रहे। इशान पोरेल ने 64 रनों पर 3 विकेट लिए। राहुल चाहर ने 49 रनों पर 2 विकेट हासिल किए।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020