मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज Marnus Labuschagne के लिए पिछले एक साल से समय बहुत अच्छा गुजर रहा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा पिछले साल के सर्वश्रेष्ठ उभरते खिलाड़ी चुने गए Marnus Labuschagne पिछले दिनों फिर सुर्खियों में आए थे जब मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar ने कहा था कि उन्हें इस युवा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर में खुद की झलक नजर आती है। Marnus Labuschagne ने इन शब्दों के लिए Sachin Tendulkar का आभार माना है।

जब भी कोई महान क्रिकेटर यह बयान देता है कि उसे किसी खिलाड़ी में खुद की झलक दिखती है तो वह खिलाड़ी भी सुर्खियों में आ जाता है। सर डॉन ब्रैडमैन ने कहा था कि उन्हें Sachin Tendulkar में खुद की झलक दिखाई देती हैं। अब सचिन तेंडुलकर ने वैसा ही बयान Marnus Labuschagne के लिए दिया। Sachin Tendulkar ने कहा था- मैंने Marnus Labuschagne की लॉर्ड्स टेस्ट में बल्लेबाजी देखी। उन्हें जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी इसके बावजूद वे बल्लेबाजी करते रहे। उनका फुटवर्क एकदम सही है। फुटवर्क की कमांड शारीरिक तौर पर नहीं बल्कि मानसिक तौर पर होती है। अगर आप सकारात्मक सोचेंगे तो आपका पैर सही चलेगा। लाबुशाने की बल्लेबाजी देख मुझे अपने खेल की याद आई। उन्होंने कई शॉट्स बिलकुल मेरे जैसे खेले।

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट अवॉर्ड समारोह के दौरान जब मार्नस लाबुशाने से सचिन तेंडुलकर द्वारा की गई तारीफ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- यह अद्भुत रहा। मैंने उनका (सचिन तेंडुलकर का) बयान पढ़ा। उनकी क्षमता के व्यक्ति से ऐसे शब्द सुनकर अच्छा लगा। मैं उनका आभारी हूं कि उन्होंने मेरे बारे में ऐसा बयान दिया।

Marnus Labuschagne के लिए पिछला साल बहुत शानदार रहा। उन्होंने 2019 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 1104 रन बनाए। वे टेस्ट क्रिकेट में 63.43 की औसत से 1459 रन बना चुके हैं, जिसमें 4 शतक और 8 अर्द्धशतक शामिल है।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket