India Vs England Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई को टेस्ट मैच होना है और कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव पाए गये हैं। ऐसे में उनके कवर के तौर पर मयंक अग्रवाल को टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने सोमवार को जारी प्रेस रिलीज में बताया है कि मयंक अग्रवाल ने यूके के लिए उड़ान भर ली है। आपको बता दें कि साल 2021 में कोविड-19 की वजह से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच स्थगित करना पड़ा था। इसे बाद में खेला जाना तय किया गया था। उसी मैच को अब 1 जुलाई से शेड्यूल किया गया है। इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे है।

रोहित पर सस्पेंस

ये तो तय है कि अगर रोहित ठीक नहीं पाए, तो उनकी जगह पर मयंक अग्रवाल को मौका मिलेगा। लेकिन सवाल ये है कि उनकी अनुपस्थिति में कप्तान कौन बनेगा? बीसीसीआई ने अभी तक इस मामले में कुछ बी स्पष्ट बयान नहीं दिया है। BCCI की प्रेस रिलीज में अभी भी टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं। ऐसे में अगर रोहित मैच से पहले फिट हो जाते हैं तो खेलते भी दिखेंगे और कप्तानी करते भी। लेकिन अगर ठीक नहीं हो पाए, तो कप्तान कौन होगा, इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं है। वैसे सोमवार को रोहित की आरटीपीसीआर रिपोर्ट आनी है। शायद बीसीसीआई भी इसी रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

किसे मिल सकती है कप्तानी?

अगर रोहित शर्मा इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हुए, तो कप्तानी को लेकर समस्या खड़ी हो सकती है। वैसे, प्रैक्टिस मैच के बीच में जब रोहित कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, तो उनकी जगह जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी की थी। ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित की अनुपस्थिति में बुमराह को ये जिम्मेदारी मिल सकती है। क्रिकेट के कुछ पंडितों के मुताबिक विराट कोहली को भी ये जिम्मेदारी दी सकती है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close