मेलबर्न। Bushfire charity match: ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावितों की मदद के लिए Bushfire charity match अब शनिवार की बजाए रविवार को होगा। यह मैच अब सिडनी की बजाए मेलबर्न में खेला जाएगा। पहले इस मैच में एक टीम की कमान शेन वॉर्न संभालने वाले थे लेकिन अब उनकी बजाए एडम गिलक्रिस्ट इस टीम के कप्तान होंगे। उनका मुकाबला रिकी पोंटिंग की टीम से होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि कर दी कि Bushfire cricket match सिडनी में नहीं होगा क्योंकि शनिवार को वहां बारिश की संभावना है। इसके अलावा उस दिन सिडनी में बिग बैश लीग का फाइनल भी खेला जाना है। अब रविवार को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच टी20 मैच होगा। इसके बाद बुशफायर क्रिकेट मैच खेला जाएगा।

सचिन तेंडुलकर इस मैच में रिकी पोंटिंग की टीम के कोच होंगे। पहले कोर्टनी वॉल्श को शेन वॉर्न के नेतृत्व वाली टीम का कोच नियुक्त किया गया था लेकिन अब वे गिलक्रिस्ट की टीम में खिलाड़ी के रूप में खेलते नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन इस टीम के कोच होंगे। यह मुकाबला 10-10 ओवरों को होगा और पांच ओवरों का पावरप्ले रहेगा। गेंदबाजों के लिए कोई तय ओवर सीमा नहीं रहेगी।

इस मैच के दिन में बदलाव की वजह से माइकल क्लार्क, माइक हसी और कई महिला क्रिकेटर्स इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि रविवार के लिए इनके कार्यक्रम पहले से तय है। पूर्व महिला खिलाड़ी मेल जोन्स और महान रग्बी खिलाड़ी एंड्रयू जॉन्स गैर खिलाड़ी के रूप में इस मैच में मौजूद रहेंगे।

बुशफायर क्रिकेट मैच में रिकी पोंटिंग (कप्तान), एडम गिलक्रिस्ट (कप्तान), ब्रायन लारा, युवराज सिंह, वसीम अकरम, कोर्टनी वॉल्श, जस्टिन लेंगर, मैथ्यू हेडन, शेन वॉटसन, एंड्रयू साइमंड्स, ब्रैड हेडिन, ब्रैट ली, एलेक्स ब्लैकवेल, डेन क्रिस्टियन, निक रिवोल्ट, एलिस विलानी, ल्युक हॉज, कैम स्मिथ इस मैच में खेलते हुए नजर आएंगे।

Posted By: Kiran Waikar