MI vs DC Head to Head Records, IPL 2020 Final: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन का फाइनल मुकाबला आज शाम को दुबई में खेला जाएगा। इन टीमों के आपसी रिकॉर्ड और इस सीजन में प्रदर्शन के मद्देनजर मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है। मुंबई इस सीजन में तीन बार दिल्ली को हरा चुका है और वह सीजन में जीत के चौके के साथ ही पांचवां खिताब अपने नाम करना चाहेगा। दिल्ली पहली बार फाइनल में पहुंचा है और उसका इरादा खिताब जीतकर इतिहास रचने पर रहेगा।

आपसी रिकॉर्ड :

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल में अभी तक 27 मैच खेले गए हैं। इनमें से मुंबई ने 15 और दिल्ली ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है। इस सीजन से पहले दोनों टीमें 12-12 जीत के साथ बराबरी पर थे, लेकिन रोहित शर्मा की टीम ने इस सत्र में तीन बार जीत हासिल की है।

आईपीएल 2020 में पिछले 5 मैचों में प्रदर्शन :

मुंबई ने पिछले पांच मैचों में से तीन मैच जीते जबकि दो में उसे हार झेलनी पड़ी थी। दूसरी तरफ दिल्ली को पिछले पांच मैचों में से तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

मुंबई की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन :

मुंबई की तरफ से इशान किशन और क्विंटन डी कॉक ने सबसे ज्यादा 483-483 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव 461 रनों के साथ इनके पीछे हैं। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह 27 विकेटों के साथ पहले और ट्रेंट बोल्ट 22 विकेटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। स्पिनर राहुल चाहर के नाम 15 विकेट है।

दिल्ली की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन :

शिखर धवन 603 रन बनाकर दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कप्तान श्रेयस अय्यर 454 और मार्कस स्टोइनिस 352 रन बना चुके हैं। कगिसो रबाडा 29 विकेट लेकर इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। एनरिच नोर्किया 20 और रविचंद्रन अश्विन 15 विकेट हासिल कर चुके हैं।

आईपीएल प्लेऑफ में प्रदर्शन :

मुंबई इंडियंस : मुंबई ने अभी तक 17 प्लेऑफ मैच खेले, जिनमें से उसे 11 में जीत मिली जबकि 6 में हार का सामना करना पड़ा है।

दिल्ली कैपिटल्स : दिल्ली ने 8 प्लेऑफ मैचों में हिस्सा लिया, जिसमें से उसे मात्र दो में जीत मिली जबकि 6 में हार का सामना करना पड़ा है।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस