लाहौर (एजेंसियां)। पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक बेहद मजबूत तरीके से टीम के हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं। पाकिस्तान टीम को मौजूदा स्थिति से उबारने के संकल्प के साथ टीम से जुड़े मिस्बाह को अपने खिलाड़ियों की आलोचना भी पंसद नहीं आ रही। ताजा मामले में मिस्बाह को पाकिस्तानी बल्‍लेबाजों के खेलने के तरीके पर बेहद हल्की भाषा सवाल करना नागवार गुजरा। उन्होंने सवाल पूछने वाले पत्रकार को ऐसा जवाब दिया कि न केवल उसकी बोलती बंद हो गई बल्कि बाकी लोग भी उनका जवाब सुनकर हंसने लगे, जिससे पत्रकार और ज्यादा शर्मिंदा हो गया।

बता दें कि वाकया बुधवार को हुआ जब मिस्बाह श्रीलंका के खिलाफ दौरे को लेकर मीडिया से रूबरू हो रहे थे। इसी दौरान एक पत्रकार ने उनसे पाकिस्‍तान के घरेलू क्रिकेट में बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन को लेकर सवाल किया। इस दौरान पत्रकार ने मिस्‍बाह की बल्‍लेबाजी पर भी सवाल उठा दिया। दरअसल पत्रकार पाकिस्तानी बल्लेबाजों की स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल करना चाह रहा था। मिस्बाह को ये पसंद नहीं आया और उन्होंने करारा जवाब दिया।

ये था सवाल

दरअसल पत्रकार ने पूछा - गेंदबाजों पर तो काम हुआ है लेकिन इमाम उल हक, आबिद अली जैसे बल्‍लेबाजों ने टुक टुक ज्‍यादा की, हार्ड हिटिंग कम की। किसी ने 235 गेंदों पर शतक लगाया है तो किसी ने इससे भी ज्‍यादा गेंदें खेली। जब आप भी बल्‍लेबाजी किया करते थे तो यह बात लोगों के दिलों में घर कर गई थी कि आप टुक टुक ज्‍यादा करते हैं और हार्ड हिटिंग कम करते हैं। ऐसे में हेड कोच होने के नाते आप बल्‍लेबाजों को टुक टुक करने की सलाह देंगे या हार्ड हिटिंग करने की।

मिस्बाह का जवाब

मिस्‍बाह ने इत्मिनान से पूरा सवाल सुना। फिर जवाब दिया - मेरे ख्‍याल में सवाल में टुक टुक पर ज्‍यादा जोर है।मिस्बाह के इतना कहते ही प्रेस कांफ्रेंस में बैठे सभी लोग हंस पड़े। मिस्‍बाह ने आगे कहा- मुझे लगता है कि या तो आज आपको गाड़ी नहीं मिली या फिर आपको किसी ने सिखाकर भेजा है कि कोच को गुस्‍सा दिलाना है। मिस्बाह के जवाब से प्रेस कांफ्रेंस में काफी देर तक हंसी का दौर चलता रहा। खुद मिस्‍बाह भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

बता दें कि पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच 27 सितंबर से 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज शुरू हो रही है।पिछले 10 साल में पहली बड़ी टीम पाकिस्तान में कोई सीरीज खेल रही है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना