इंदौर। आखिर होलकर स्टेडियम की 'विरोध’ की दीवार को बुधवार को ढहा दिया गया है। यह दीवार आईपीएल-11 सत्र के दौरान शास. स्वामी विवेकानंद उमा विद्यालय मैदान से स्टेडियम में वीआईपी प्रवेश द्वार पर बनी थी। स्टेडियम में 14 से 18 नवंबर तक भारत और बांग्लादेश के बीच क्रिकेट टेस्ट मैच खेला जाना है। इसके साथ ही मप्र क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के कर्ताधर्ताओं ने राहत की सांस ली है। एमपीसीए ने विवेकानंद विद्यालय की ओर से स्टेडियम में प्रवेश के लिए संध्या अग्रवाल द्वार बनाया है। यहीं से पैवेलियन जाने वाले वीआईपी दर्शकों और सदस्यों को प्रवेश मिलता है। इनकी पार्किंग भी विद्यालय के मैदान में हो जाती है लेकिन 16 मई 2018 को आईपीएल मैच के दौरान पूर्व सरकार के एक काबीना मंत्री किसी बात पर नाराज हो गए थे।

गुस्से में उन्होंने शासकीय विद्यालय से प्रवेश द्वार बंद करवा दिया था। साथ ही मैदान में संचालित होने वाले एक क्रिकेट क्लब पर भी उनके गुस्से की गाज गिरी और अभ्यास के लिए बनाई गई पिच को तोड़ दिया गया था। प्रदेश में सत्ता बदलने के बाद एमपीसीए पदाधिकारियों को उम्मीद थी कि 'अपनी' सरकार में 'विरोध’ की दीवार टूट जाएगी।

हैरानी इसलिए भी थी कि यह शिक्षा विभाग से जुड़ा मुद्दा था और शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी हैं, जिन्हें एमपीसीए के पूर्व अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट का माना जाता है, लेकिन सरकार बने करीब सालभर बाद भी किसी ने सुध नहीं ली तो नईदुनिया ने 'विरोध’ की दीवार का मुद्दा अपने 3 नवंबर के संस्करण में उठाया। इसके बाद एमपीसीए के पदाधिकारी सक्रिय हुए और यह दीवार ढहा दी गई। अब इस द्वार से वीआईपी व सदस्य स्टेडियम में जा सकेंगे।

अब तक 7000 टिकट बिके

एमपीसीए अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने बताया कि मैच को लेकर दर्शकों में अच्छा रुझान देखा जा रहा है। अब तक करीब 7000 टिकट बिक चुके हैं। शेष 9000 टिकट भी जल्द बिकने की उम्मीद है। टिकटों के साथ ही हम टेस्ट मैच के प्रतिदिन टिकट बेचने पर भी विचार कर रहे है। अभी टिकट ऑनलाइन ही बेचे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें इस मैच के आयोजन के लिए बीसीसीआई से ढाई करोड़ रुपए की राशि मिल चुकी है।

11 नवंबर को आएंगी टीमें

भारत और बांग्लादेश की टीमें 11 नवंबर को दोपहर 12.45 बजे इंदौर आएंगी। भारतीय टीम होटल रेडिसन ब्लू और बांग्लादेश टीम सी मेरियट में रुकेगी। बांग्लादेश टीम पहली बार इंदौर में मैच खेलेगी। इससे पहले 2016 में बांग्लादेश की अंडर-17 टीम ने इंदौर में मैच खेला था।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020