चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान MS Dhoni के लिए इस बार आईपीएल (IPL) का सफर जल्दी खत्म होने की आशंका है। अभी IPL 2020 खत्म भी नहीं हुआ है और महेंद्रसिंह धोनी इसके बाद किस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, इसके बारे में अटकलें लगाई जाने लगी है। एक ऑस्ट्रेलियन वेबसाइट के अनुसार महेंद्रसिंह धोनी (MS Dhoni), सुरेश रैना (Suresh Raina) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) बिग बैश लीग के आगामी सत्र में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, क्योंकि कई फ्रेंचाइजियां इन दिग्गज खिलाड़ियों को हासिल करना चाहती हैं।

ऑस्ट्रेलियन वेबसाइट cricket.com.au के अनुसार, BBL की टीमों की प्लेइंग इलेवन में अब दो की जगह तीन विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकेगा और इस वजह से टीमों की नजर विदेशी खिलाड़ियों पर टिक गई हैं। महेंद्रसिंह धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह के रूप में इन टीमों को सिर्फ अनुभवी नहीं, बल्कि अच्छी ब्रांड वैल्यू वाले खिलाड़ी मिलेंगे। वैसे बीसीसीआई का नियम धोनी और रैना की राह में रोड़ा बन सकता है।

बीबीएल का आगामी सत्र दिसंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा और इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके ये तीनों खिलाड़ी उस दौरान फ्री रहेंगे। युवराज सिंह हर तरह के फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं इसलिए उन्हें बीबीएल से जुड़ने में कोई समस्या नहीं आएगी। महेंद्रसिंह धोनी और सुरेश रैना अगस्त में इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्यास ले चुके हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा नहीं की है और इसके चलते यदि वे बीबीएल में खेलना चाहेंगे तो उन्हें अभी तो बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाण-पत्र (NOC) नहीं मिल पाएगा।

सुरेश रैना ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि बीसीसीआई को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी सीमित ओवरों की लीग में खेलने की अनुमति देने के अपने नियम में ढिलाई देना चाहिए। जो भारतीय खिलाड़ी बीसीसीआई से अनुबंधित नहीं हैं, उन्हें विदेशी सीमित ओवरों की सीरीज में खेलने के लिए फ्री किया जाना चाहिए। कई भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीग से जुड़कर काफी कुछ सीख सकते हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस