चेन्नई। MS Dhoni in IPL: भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मैदान पर वापसी को लेकर जबर्दस्त उत्साह है। फैंस भारतीय टीम में तो उनकी वापसी की राह देख ही रहे हैं, लेकिन आईपीएल के आगामी सीजन में भी धोनी को लेकर जबर्दस्त उत्साह है। धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान हैं और वो आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई की टीम से जुड़े हैं। पर फिलहाल धोनी को लेकर CSK से एक सवाल हुआ, जिसका फ्रेंचाइजी टीम ने करारा जवाब दिया।

धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) तीन बार आईपीएल में खिताब जीत चुकी हैं। CSK पिछली बार की उपविजेता है और फाइनल में उसे मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। एक तरफ जहां टीमें अगले सीजन की तैयारियों के तहत खिलाड़ियों की अदला-बदली कर रही हैं, वहीं धोनी को लेकर CSK से सोशल मीडिया पर सवाल हुए। IPL 2020 के सीजन के लिए होने वाली नीलामी से पहले सभी आठों फ्रेंचाइजी टीमों ने अपनी-अपनी टीमों से खिलाड़ियों को रिलीज किया जिसमें सीएसके भी थी।

ट्रांसफिर विंडो के जरिए खिलाड़ियों के अदला-बदली के क्रम में CSK ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की थी। इस पोस्ट में उसने लिखा- कल यानी ट्रांसफर विंडो के बंद होने का अंतिम दिन टीम 5 खिलाड़ियों को रिलीज करने वाली है। टीम के इस पोस्ट पर एक फैन ने लिखा- करीबी सूत्रों के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स कल महेंद्र सिंह धौनी को रिलीज करने की योजना बना रही है। अब उनसे चेन्नई को अलविदा कहने का समय आ गया है।

CSK के फैन के इस पोस्ट के बाद फ्रेंचाइजी टीम ने तुरंत इसका जवाब दिया। उन्होंने लिखा- करीबी सूत्रों को अलविदा कहने का वक्त आ गया है।इससे साफ है कि CSK से धोनी कहीं नहीं जा रहे हैं और अगले सीजन में टीम के लिए खेलेंगे। हालांकि टीम के मालिक धोनी के खेलने को लेकर पहले ही साफ कर चुके हैं कि धोनी आगे भी खेलेंगे।

बहरहाल 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी से पहले CSK ने अपनी टीम के 5 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। टीम ने 20 खिलाड़ियों को रिटेन किया हुआ है। CSK ने जिन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया उनमें 3 भारतीय खिलाड़ी और 2 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

Posted By: Rahul Vavikar