भारतीय क्रिकेट में MS Dhoni और Virat Kohli का महत्व कितना है, इस बात को बॉलीवुड एक्टर Shahid Kapoor ने एक बार फिर साबित किया। हाल ही में ट्विटर पर लाइव चैट शो के दौरान जब एक फैन ने Shahid Kapoor से MS Dhoni और Virat Kohli में से किसी एक को चुनने को कहा तो उनके जवाब ने फैंस का दिल जीत लिया।

खेल और फिल्म जगत की हस्तियां इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहती हैं और वे समय-सयम पर फैंस के साथ लाइव भी जुड़ती हैं। ऐसा ही कुछ पिछले दिनों Shahid Kapoor के साथ हुआ था जब वे ट्विटर पर फैंस के साथ लाइव चैट कर रहे थे। एक फैन ने पूछा, अगर मौका मिला तो वे MS Dhoni और Virat Kohli में से किसे चुनेंगे, कुछ देर सोचने के बाद Shahid Kapoor ने जवाब दिया, मम्मी और पापा में से किसे चुनेंगे? शाहिद कपूर ने इस शानदार जवाब के जरिए भारतीय क्रिकेट में महेंद्रसिंह धोनी और विराट कोहली दोनों के महत्व को उजागर किया। सोशल मीडिया पर उनके इस जवाब को सराहा जा रहा है।

महेंद्रसिंह धोनी ने जुलाई 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से कोई स्पर्धात्मक क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने इसके बाद क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लिया था जो अभी तक जारी है। धोनी आईपीएल 2020 के जरिए स्पर्धात्मक क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस टी20 लीग को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। महेंद्रसिंह धोनी दुनिया के एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिनके नेतृत्व में उनके देश ने आईसीसी के तीनों प्रमुख इवेंट्स (वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी) के खिताब हासिल किए हैं।

विराट कोहली की गिनती वर्तमान समय के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में की जाती हैं। वे 9 साल के इंटरनेशनल करियर में अभी तक 70 इंटरनेशनल शतक लगा चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वे सचिन तेंडुलकर के 100 इंटरनेशनल शतकों के रिकॉर्ड के लिए खतरा बन सकते हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket