रांची। MS Dhoni Fans: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अगले साल के लिए अपने अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी। इस सूची के जारी होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर लगातार MS Dhoni ट्रेंड कर रहा है। MS Dhoni को अनुबंधित खिलाड़ियों से बाहर किए जाने पर सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा झलका रहा है और वे BCCI के खिलाफ नाराजगी जता रहे हैं। फैंस ने MS Dhoni के आंकड़ों के साथ ट्वीट कर उनकी उपयोगिता दिखाई।

एक तरफ धोनी के संन्यास की अटकलें लगाई जा रही है, वहीं दूसरी तरफ फैंस अभी भी उनकी वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। इस बीच BCCI के फैसले को लेकर धोनी के फैंस काफी नाराज हैं और वे सोशल मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाल रहे है। लोगों ने सोशल मीडिया पर #ThankYouDhoni #MSDhoni के नाम से ट्रेंड चलाए और अपनी प्रतिक्रिया दी।

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी पिछली बार BCCI कॉन्ट्रेक्ट के ग्रेड A में थे। इसके तहत उन्हें सालाना 5 करोड़ रुपए मिलते थे। लेकिन इस बार कम मैच खेलने के कारण BCCI ने धोनी को सूची से ही बाहर कर दिया। उन्हें किसी भी ग्रेड में शामिल नहीं किया गया है। इसके बाद धोनी के संन्यास की अटकलें और तेज हो गईं।

बोर्ड द्वारा अक्तूबर 2019 से सितंबर 2020 के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची जारी की। बोर्ड ने 4 ग्रेड में कुल 27 खिलाड़ियों के साथ अनुंबध किया। इनमें 5 नए खिलाड़ी शामिल हैं। जबकि धोनी सहित पिछली सूची के 4 खिलाड़ियों को बाहर किया गया है।

बोर्ड की सबसे ऊपर की A+ ग्रेड में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। वहीं टीम के अधिकांश खिलाड़ियों को ग्रेड A और शेष खिलाड़ियों को ग्रेड B और C में जगह मिली है।

लेकिन धोनी को बाहर करने के बाद सोशल मीडिया पर #MSDhoni ट्रेंड कर गया। लगभग सभी प्लेटफॉर्म पर धोनी के फैंस BCCI के प्रति अपनी नाराजगी जता रहे हैं। इसके अलावा धोनी के भारतीय क्रिकेट में योगदान को देखते हुए कई फैंस ने #ThankYouDhoni भी ट्रेंड कराया।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket