MS Dhoni Retirement: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 15 अगस्त को जब पूरा देश आजादी का जश्न मनाकर सुस्ता रहा था, तब माही ने शाम 7 बजकर 29 मिनट पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इसके बाद से सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो गई है कि आखिर धोनी ने 7 बजकर 29 मिनट पर ही संन्यास का ऐलान क्यों किया? क्या इस खास टाइमिंग के पीछे भी माही का कोई जादू छिपा है। सोशल मीडिया पर फैन्स अपने अपने हिसाब से इसका अंदाजा लगा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि 2019 के क्रिकेट वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। जिस पल टीम इंडिया हारी थी, उस वक्त 7 बजकर 29 मिनट का समय था। टीम इंडिया के लिए यही महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी वनडे था। भारतीय टीम 18 रन से वह मैच हार गई थी और उस मैच में सुरेश रैना भी खेले थे। धोनी के रिटायरमेंट का ऐलान करने के ठीक बाद रैना ने भी क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी।

7 बजकर 29 मिनट संन्यास को लेकर थ्योरी और चल रही है। इसमें कहा जा रहा है कि धोनी की जर्सी के पीछे 7 का अंक लिखा होता था और रैना की जर्सी का नंबर 3 था। यह संयोग भी कम नहीं है कि भारत ने इस साल अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। (सोशल मीडिया पर यह बात गलत है क्योंकि भारत ने इस बार 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया है।)

21 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होंगे धोनी

धोनी वर्तमान में सीएसके के लिए छह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के लिए चेन्नई में हैं और 21 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होने वाले हैं। आईपीएल-13 19 सितंबर से शुरू होने वाला है और फाइनल 10 नवंबर को होगा। कोरोना महामारी के बीच तीन जगह मैच होंगे, ताकि खिलाड़ियों को कम से कम यात्रा करना पड़े।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020