मुंबई। चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल-8 के फाइनल में पहुंच गई है। फाइनल खेलने से पहले ही इस टीम ने अपना नाम आईपीएल इतिहास में दर्ज करवा लिया है। दरअसल, आईपीएल इतिहास में अपना पहला और आखिरी मैच एक ही मैदान पर खेलने का रिकॉर्ड अब मुंबई के नाम भी होने जा रहा है। इससे पहले धोनी की टीम सीएसके के साथ दो बार यह संयोग हो चुका है।

मुंबई ने आईपीएल-8 का आगाज 8 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स से किया था और अब 24 मई को उसे फाइनल में वहीं खेलना है।

यह भी पढ़ें : खुल गया हार्दिक पांड्‍या की 228 नंबर की जर्सी का राज

मुंबई इंडियंस की टीम दूसरी बार कोलकाता में फाइनल खेलेगी। इससे पहले 2013 में उन्होंने इसी मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके को 23 रनों से मात देकर खिताब पर कब्जा किया था।

धोनी की टीम दो बार

धोनी की टीम के साथ 2011 और 2012 में ऐसा हो चुका है। 2011 में सीएसके ने अपना पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में केकेआर के खिलाफ खेला था। सीएसके को दो रन से जीत मिली थी। वहीं इसी मैदान पर खेले गए फाइनल में उसने रॉयल चैलेंर्स बेंगलुरू को 47 रन हराया था।

2012 में सीएसके ने अपना पहला मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था। फाइनल में यही केकेआर से मुकाबला हुआ था। दोनों ही मौके पर सीएसके को हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें : मुंबई इंडियंस तीसरी बार आईपीएल फाइनल में

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket