मुंबई, एजेंसी। लगातार पांच हार के बाद अभियान को पटरी पर लाने वाले गत विजेता मुंबई इंडियंस के सामने आईपीएल-7 में शनिवार को दो बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की चुनौती होगी।

दो परंपरागत प्रतिद्वंद्वियों के बीच मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है। सीएसके 12 अंकों के साथ अंक तालिका में इस समय सुखद स्थिति में है और मुंबई के लिए प्ले-ऑफ की अपनी संभावनाओं को बनाए रखने के लिए हर मैच महत्वपूर्ण है। दो सशक्त टीमों किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ जीत से मुंबई के हौसले बुलंद होंगे। मुंबई के 7 मैचों से 4 अंक है और वानखेड़े स्टेडियम में 11 मैचों में पहली जीत उसकी अगले दौर की संभावनाओं को ध्वस्त कर सकती है।

सीएसके को किंग्स इलेवन के हाथों पिछले मैच में 44 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था और इस वजह से अब उसके लिए वापसी करना चुनौतीपूर्ण रहेगा। चेन्नई के लिए फॉर्म में आ गए रोहित शर्मा और किरोन पोलार्ड समस्या होंगे। अंबाटी रायुडू और कोरी एंडरसन अभी प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए है जबकि चिदम्बरम गौतम ने अपनी पारी से सबको चौंकाया है।

सीएसके की प्रारंभिक जोड़ी ब्रैंडन मॅक्कुलम और ड्‍वेन स्मिथ काफी सफल रही है। सुरेश रैना (212) और महेंद्र सिंह धोनी (147) टीम के लिए ज्यादा योगदान करना चाहेंगे। स्मिथ ने जहां 339 रनों का योगदान दिया है, वहीं मॅक्कुलम ने 314 रन बनाए है।

गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस की तरफ से सर्वाधिक 9 तथा चेन्नई की तरफ से मोहित शर्मा ने सर्वाधिक 14 विकेट लिए है। मुंबई टीम में गेंदबाजी लाइन-अप प्रभावित होगा, क्योंकि चोटिल जहीर खान की जगह प्रवीण कुमार को टीम में शामिल किया गया है। हरभजन सिंह की चेन्नई के बल्लेबाजों के खिलाफ परीक्षा होगी। चेन्नई की तरफ से स्पिन गेंदबाजी आक्रमण में रवींद्र जडेजा (11) ज्यादा सफल साबित हो रहे हैं और रविचंद्रन अश्विन (7) को लय में लौटना होगा।

संभावित टीमें – मुंबई इंडियंस : बेन डंक, चिदम्बरम गौतम, अंबाटी रायुडू, रोहित शर्मा (कप्तान), कोरी एंडरसन, किरोन पोलार्ड, आदित्य तारे, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, प्रवीण कुमार।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) : ड्‍वेन स्मिथ, ब्रैंडन मॅक्कुलम, सुरेश रैना, फॉफ डू प्लेसिस, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मिथ‍ुन मन्हास, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, बेन हिल्फेन्हास, ईश्वर पांडे, मोहित शर्मा।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना