Mumbai Indians vs Delhi Capitals Expected Playing XI: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज शाम को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। मुंबई की निगाहें पांचवें खिताब पर रहेंगी जबकि दिल्ली कैपिटल्स टीम पहले खिताब के लिए जोर लगाएगी। मुंबई इंडियंस टीम अपने तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की फिटनेस को लेकर चिंतित थी, लेकिन अब वे पूरी तरह फिट हो चुके हैं। दिल्ली टीम में भी किसी बदलाव की उम्मीद नहीं है।

मुंबई के अनुभवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए पहले क्वालीफायर के बीच में से मैदान से बाहर चले गए थे। उन्होंने उस मैच में 9 रनों पर 2 विकेट लिए थे। ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण की जान साबित हुए हैं। जसप्रीत बुमराह 27 विकेट ले चुके हैं जबकि बोल्ट ने भी 22 विकेट लिए हैं।

मुंबई का इस मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ पलड़ा भारी रहने का अनुमान है क्योंकि उसने इस सीजन में दिल्ली के खिलाफ लगातार तीन मुकाबले जीते हैं। इन तीनों मैचों में मुंबई को परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ा था। मुंबई ने पहले क्वालीफायर में भी दिल्ली को 57 रनों से शिकस्त दी थी। मुंबई को इस मैच में क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट से जबर्दस्त प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। रोहित शर्मा यदि चल निकले तो अकेले दम पर मैच का रूख बदल सकते हैं, लेकिन वे पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं हैं। रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले शानदार प्रदर्शन कर यह दिखाना चाहेंगे कि सिलेक्टर्स ने उन्हें टीम में चुनकर सही कदम उठाया।

दिल्ली के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी फिटनेस समस्या से जूझ रहे थे, लेकिन वे इस मैच में अवश्य खेलेंगे। उनकी चोट इतनी गंभीर नहीं है कि उन्हें इस खिताबी मुकाबले से बाहर बैठना पड़ा। दिल्ली ने दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। इसके चलते टीम को किसी बदलाव की जरूरत नहीं है। यदि टीम प्रबंधन चाहेगा तो प्रवीण दुबे की जगह हर्शल पटेल को मौका दिया जा सकता है, वैसे फाइनल में इस बात के आसार भी कम ही है।

टीमें (संभावित) - मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्या, नाथन कोल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

दिल्ली कैपिटल्स : मार्कस स्टोइनिस, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रिषभ पंत, प्रवीण दुबे/हर्शल पटेल, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिच नोर्किया।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस