भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए ट्रेंनिंग कैंप आयोजिन करने की तैयारी कर रही है। BCCI के कोषाध्यक्ष Arun Dhumal ने इस बात की जानकारी दी लेकिन उन्होंने इसके लिए कोई तय समय-सीमा नहीं बताई।

भारत में Covid-19 संक्रमितों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है और यह 2 लाख का आंकड़ा छूने वाला है। कोरोना लॉकडाउन 4 के बाद सरकार ने Unlock 1.0 की का घोषणा की, जिसमें चरणबद्ध तरीके से छूट दी जाने वाली है।

अरुण धूमल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) टीम इंडिया के शीर्ष खिलाडि़यों के लिए ट्रेनिंग कैंप की तैयारी कर रही है। हालांकि, यह कैंप कितने दिन में शुरू होगा, इसकी समयसीमा उन्होंने नहीं बताई। इस वक्त टीम के अधिकांश स्टार खिलाड़ी मुंबई में हैं। कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा, टेस्ट के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर के अलावा भी काफी खिलाड़ी यहां हैं।

धूमल ने कहा 'भारत में घरेलू हवाई सेवा एक सप्ताह पहले शुरू हो चुकी है। हम हवाई यात्रा की समीक्षा करेंगे और ऐसे स्थान पर ही ट्रेनिंग कैंप लगाएंगे जो हमें खिलाडि़यों के स्वास्थ्य के लिहाज से 100 फीसदी सुरक्षित लगेगा। खिलाडि़यों को अलग-अलग राज्यों से आना है, जहां छूट संबंधी अलग-अलग दिशा-निर्देश हैं। ऐसे में जब तक हालात पूरी तरह सुरक्षित नहीं होंगे, तब तक उन्हें अपने शहर में ही अभ्यास करने के लिए कहा है। इसके लिए वे राज्य क्रिकेट संघों से संपर्क कर सकते हैं।'

इंग्लैंड के क्रिकेटर ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने सोमवार को न्यू साउथ वेल्स में प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया।

मार्च से भारत में बंद है क्रिकेट:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मार्च में भारत में तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ा था। इसके बाद कोरोना वायरस की वजह से इस सीरीज को बीच में ही रद्द कर दिया गया था। इससे पहले टीम इंडिया ने अपना अंतिम मैच न्यूजीलैंड दौरे पर खेला था। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का यह मैच 2 मार्च को खत्म हुआ था।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना