नॉटिंघम। भारत ने बुधवार को इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 203 रनों से हराया। इस हार के बावजूद इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस जीत को केरल की बाढ़ पीडि़तों को समर्पित किया।

कोहली ने कहा, केरल के लोग इस समय बहुत कुछ सहन कर रहे हैं, यह हमारी तरफ से उनके लिए छोटा सा प्रयास है। हमारे लिए यह संपूर्ण टेस्ट मैच रहा और टीम ने तीनों विधाओं में शानदार प्रदर्शन किया। द. अफ्रीका और इस टेस्ट से पहले के 5 मैचों में हम सिर्फ एक मैच (लॉर्ड्स ) में बुरी तरह पराजित हुए थे। हमने बल्लेबाजों के ज्यादा जिम्मेदारीभरे प्रदर्शन पर चर्चा की थी और इस बार वैसा ही हुआ।

विराट ने कहा, हमने यह चर्चा की थी कि गेंदबाज तो 20 विकेट लेने के लिए बेताब है, लेकिन हमें बल्लेबाज के रूप में उनके लिए पर्याप्त रन भी बनाने होंगे। पुजारा के आउट होने के बाद रहाणे ने महत्वपूर्ण पारी खेली। वो पॉजीटिव क्रिकेट खेलते हैं और मैच का रूख बदलने की क्षमता रखते हैं और इस बार उन्होंने ऐसा ही किया।

अपनी पारी अनुष्का को समर्पित : विराट ने कहा, मैं अपनी पारी अनुष्का को समर्पित करना चाहती हूं। वो मुझे बहुत प्रेरित करती हैं। वे मुझे हमेशा सकारात्मक बनाए रखती हैं। हमारे गेंदबाजों ने फिटनेस और मानसिक दृढ़ता पर बहुत ज्यादा मेहनत की है और इसी के परिणाम स्वरूप सीरीज के चारों सबसे तेज गेंदबाज भारतीय है। ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के साथ वे और बेहतर होते जा रहे हैं।

Posted By:

  • Font Size
  • Close