New Zeeland Vs Pakistan Series : न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान को अपना दौरा बीच में ही छोड़ दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक न्यूजीलैंड सरकार की ओर से मिले सुरक्षा एलर्ट के बाद ये फैसला लिया गया। आपको बता दें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज से ही वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। पहला वनडे अब से कुछ ही देर बाद रावलपिंडी (Rawalpindi) में होना था, जिसके अभी तक शुरु नहीं किया गया। रावलपिंडी में मचे बवाल की वजह से खिलाड़ियों को फिलहाल के लिए होटल के कमरों में भी रूकने की हिदायत दी गई है। शहर में मचे उपद्रव के चलते खिलाड़ी स्टेडियम नहीं पहुंचे और मैदान में भी दर्शकों की एंट्री नहीं कराई गई है।

न्यूजीलैंड ने क्यों रद्द किया दौरा?

न्यूजीलैंड ने अपने बयान में कहा है, “न्यूजीलैंड की टीम देश की सरकार से मिले सुरक्षा अलर्ट के बाद अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर रही है. टीम को इस शाम को पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में पहला वनडे मैच खेलना था। इसके बाद लाहौर जाना था जहां पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी। लेकिन न्यूजीलैंड सरकार द्वारा दी गई जानकारी और न्यूजीलैंड क्रिकेट के सिक्योरिटी एडवाइजर्स की सलाह के बाद यह फैसला किया गया है कि टीम पाकिस्तान का दौरा जारी नहीं रखेगी। टीम के वापस लौटने के इंतजाम किए जा रहे हैं।"

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे की सीरीज और 5 टी-20 मैच खेले जाने थे, जिनमें से तीन मुकाबले रावलपिंडी में ही खेले जाने थे। अभी रावलपिंडी में मचे बवाल की वजह का पता नहीं चला है।

Posted By: Shailendra Kumar