न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने रविवार को भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच के दौरान अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की दूसरी हैट्रिक ली। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहली पारी के अंतिम ओवर में तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर हैट्रिक ली। साउथी के विकेटों में हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर शामिल थे। हैट्रिक ने साउथी को चार ओवर में 3-34 के आंकड़े के साथ खत्म करने में मदद की। साउथी ने 2010 में ऑकलैंड में पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी।

इस बीच भारत की बल्लेबाजी के स्टार सूर्यकुमार यादव रहे जिन्होंने अपनी तरफ से यादगार शतक जमाया।उन्‍होंने केवल 51 गेंदों में 11 चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 111 रन की पारी खेली। उन्होंने कहा, 'टी20 क्रिकेट में शतक वास्तव में खास होता है, लेकिन मेरे लिए अंत तक बल्लेबाजी करना भी महत्वपूर्ण था। हमें 190-195 के स्कोर की जरूरत थी और खुशी है कि हम वहां पहुंच गए। हमारे पास 16वें ओवर में एक बात थी कि हम इसे गहराई तक ले जाना चाहते हैं और केवल हुड्डा और वाशिंगटन ही इसका अनुसरण करेंगे। उन्होंने कहा, "मैं नेट्स और सभी अभ्यास सत्रों में एक ही काम कर रहा हूं।

मालूम हो कि वेलिंगटन में भारी बारिश ने न्यूजीलैंड और भारत के बीच शुक्रवार को बिना गेंद फेंके पहला टी20 मैच रद्द कर दिया। सीरीज का तीसरा मैच 22 नवंबर को नेपियर में है। भारत ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया है, जबकि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी बाहर बैठे हैं, जिसमें भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण प्रभारी हैं। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 टीम की कप्तानी करेंगे और शिखर धवन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए कप्तान हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close