वेलिंगटन। मिचेल सेंटनर और जिमी नीशम के शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने रविवार को दूसरे इंटरनेशनल टी20 मैच में इंग्लैंड को 21 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी कर 8 विकेट पर 176 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की पारी 19.5 ओवरों में 155 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे न्यूजीलैंड को मार्टिन गप्टिल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। कोलिन मुनरो 7 रन बनाकर सैम करैन के शिकार बने। इंटरनेशनल टी20 डेब्यू करने वाले साकिब महमूद ने टिम सिफर्ट (16) को चलता किया। गप्टिल 28 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 41 रन बनाकर आदिल रशीद के शिकार बने।

इसके बाद कोलिन डी ग्रैंडहोम और रॉस टेलर ने 28-28 रन बनाए। नीशम ने अंत में विस्फोटक बल्लेबाजी कर कीवी टीम के स्कोर को मजबूती प्रदान की। उन्होंने 22 गेंदों में 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। क्रिस जॉर्डन ने उन्हें जेम्स विंसे के हाथों झिलवाकर टीम को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई।

177 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही जब उसने 3 रनों के अंदर दो विकेट गंवा दिए। टिम साउदी ने जॉनी बेयरस्टो को खाता भी नहीं खोलने दिया तो लोकी फर्ग्यूसन ने पिछले मैच में अर्द्धशतक लगाने वाले जेम्स विंस (1) को सस्ते में समेटा। डेविड मालन (39) और कप्तान इयोन मॉर्गन (32) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन सेंटनर ने मॉर्गन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद क्रिस जॉर्डन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज उपयोगी योगदान नहीं दे पाया। सेंटनर ने जॉर्डन को आउट कर इंग्लैंड की अंतिम उम्मीद को भी तोड़ा। सेंटनर सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 25 रनों पर 3 विकेट लिए। साउदी, फर्ग्यूसन और ईश सोढ़ी ने 2-2 विकेट लिए।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस