मुंबई। IPL 2020 की शुरुआत से पहले होने वाला IPL All Star Match अब निर्धारित कार्यक्रमानुसार नहीं हो पाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस IPL All Star Match के तय कार्यक्रमानुसार नहीं होने की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन सभी फ्रेंचाइजियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

IPL 2020 की शुरुआत 29 मार्च से मुंबई में होना है। ऐसा माना जा रहा था कि यह IPL All Star Match मुंबई में 25 मार्च को होगा, लेकिन बीसीसीआई ने आईपीएल के लीग दौर की कार्यक्रम की घोषणा करते वक्त इस मैच के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पिछले महीने बताया था कि चैरिटी के लिए IPL All Star Match आईपीएल की शुरुआत से तीन दिन पहले कराया जाएगा।

इसके बाद यह बात सामने आई थी कि इसके लिए एक टीम दक्षिण ओर पश्चिम भारत की फ्रेंचाइजियों को मिलाकर तथा दूसरी टीम उत्तर और पूर्व भारत की फ्रेंचाइजियों को मिलाकर बनाई जानी थी। एक टीम में चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी शामिल होना थे। दूसरी टीम में कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों को रखना था। इसी वजह से माना जा रहा था कि महेंद्रसिंह धोनी के नेतृत्व में विराट कोहली और रोहित शर्मा खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

एक अखबार ने दक्षिण भारत की एक फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी के हवाले से लिखा कि आईपीएल की शुरुआत से पहले तो अब यह IPL All Star Match नहीं होगा। उत्तर भारत की एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि उन्हें इस मामले में बीसीसीआई की तरफ से अभी तक आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई हैं।

बीसीसीआई ने पिछले दिनों आईपीएल 2020 का लीग चरण का शेड्यूल जारी किया था। इसके तरह लीग चरण के मुकाबले 29 मार्च से 17 मई तक होंगे। इस लीग का प्रारंभिक मुकाबला और फाइनल मुंबई में होना है।

Posted By: Kiran Waikar