मुंबई। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक गैटिंग (Mike Gatting) भी चार दिवसीय टेस्ट मैच का विरोध करने वाले क्रिकेटरों में शामिल हो गए। Mike Gatting ने कहा कि पांच दिन के मैचों में परिणाम आने की संभावना ज्यादा होती हैं। सचिन तेंडुलकर, भारतीय कप्तान विराट कोहली और महान श्रीलंकाई खिलाड़ी महेला जयवर्धने पांच दिवसीय टेस्ट मैच का समर्थन कर रहे हैं।

Mike Gatting ने कहा, 'टेस्ट क्रिकेट खास है और क्रिकेट प्रशासक इस बात को समझना नहीं चाहते हैं। उन्हें क्रिकेट मैचों की शेड्यूलिंग से समस्या है और वे इसलिए टेस्ट क्रिकेट के साथ प्रयोग करना चाहते हैं। इसी वजह से इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए ताकि लोगों को इसके दोनों पक्षों को समझने का मौका मिल सके।'

79 टेस्ट मैच खेल चुके 62 साल के गैटिंग डीवाय पाटिल स्टेडियम में तेंडुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल एकेडमी के लॉन्च के लिए भारत आए हुए हैं। गैटिंग ने कहा, यदि टेस्ट क्रिकेट कम हो गया तो चलेगा लेकिन वह पांच दिन का ही होना चाहिए। यदि खराब मौसम की वजह से एक दिन का खेल खराब हुआ तो पांच दिन के मैच में परिणाम निकलने की उम्मीद रहती है। वैसे भी पांच दिन का टेस्ट मैच अपने आप में खास होता है।

गैटिंग ने विराट कोहली के टीम इंडिया के दुनिया के किसी भी कोने में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार रहने के बयान का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान जोरदार माहौल था। बांग्लादेश की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई लेकिन इस मैच को दर्शकों का जबर्दस्त सपोर्ट मिला।

Posted By: Kiran Waikar