वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के सबसे सीनियर बल्लेबाज Ross Taylor ने कहा कि यदि उनकी टीम ने टेस्ट सीरीज में भारत के सिर्फ Jasprit Bumrah से निपटने पर ध्यान लगाया तो यह बड़ी गलती होगी। उनके अनुसार Ishant Sharma भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को नया आकाम देंगे और वे न्यूजीलैंड टीम के लिए खतरा बन सकते हैं। Ross Taylor इस मैच में उतरने के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे।

Ross Taylor अपने ऐतिहासिक 100वें टेस्ट से पहले पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा, 'यदि हमने अपना पूरा ध्यान सिर्फ Jasprit Bumrah पर लगाया तो यह कदम हमारे लिए घातक साबित हो सकता है। भारत का पूरा गेंदबाजी आक्रमण ही शानदार है। Ishant Sharma का टीम से जुड़ना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे गेंदबाजी लाइन-अप को नया आयाम देंगे। वे एक अनुभवी गेंदबाज हैं और उन्हें न्यूजीलैंड में खेलने का अनुभव है, इसके चलते वे हमारी टीम के लिए खतरा बन सकते हैं।' ईशांत शर्मा को पिछले महीने रणजी ट्रॉफी में विदर्भ के खिलाफ मैच के दौरान दाएं टखने में चोट लगी थी। उन्हें ग्रैड 3 की चोट लगी थी लेकिन आश्चर्यजनक ढंग से उन्होंने जल्दी फिट होकर टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह बना ली।

35 साल के रॉस टेलर ने 2006 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वे अभी तक 99 टेस्ट, 231 इंटरनेशनल वनडे और 100 इंटरनेशनल टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने कहा, मैं अभी भी टीम के लिए उपयोगी हूं और मेरे अंदर रनों की भूख अभी बची हुई हैं।

ईशांत शर्मा 96 टेस्ट मैचों में 32.6 की औसत से 292 विकेट ले चुके हैं। वे न्यूजीलैंड में 5 टेस्ट मैचों में 30.91 की औसत से 23 विकेट ले चुके हैं। ईशांत बढ़ती उम्र के बावजूद पिछले दो सालों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने 17 टेस्ट मैचों में 66 विकेट झटके हैं।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020