जोहान्सबर्ग। Jacques Kallis shaves off exactly half his beard : पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर जैक्स कैलिस इन दिनों क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। क्रिकेट से दूरी के बावजूद इस महान ऑलराउंडर कैलिस का एक फोटो इन दिनों वायरल हो रहा है जिसमें वे आधी दाढ़ी और आधी मूंछ के साथ नजर आ रहे हैं। भद्रजनों के इस खेल के सम्मानित क्रिकेटरों में से एक कैलिस को इस तरह देख हर कोई चौंक रहा है लेकिन उन्होंने ऐसा एक अच्छे काम के लिए किया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद कैलिस चकाचौंध से दूर निजी जीवन का आनंद उठा रहे हैं। दरअसल उन्होंने अपने देश में गैंडों के संरक्षण और गोल्फ के विकास के लिए चैलेंज के तहत आधी दाढ़ी और मूंछ साफ की है। इस चैलेंज के तहत उन्हें दाढ़ी, मूंछ और सीने के बाल साफ करने थे। कैलिस ने अपना फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, 'अगले कुछ दिन दिलचस्प रहने वाले हैं, लेकिन यह सब एक अच्छे काम के लिए हैं।

View this post on Instagram

Going to be an interesting few days. All for a good cause 😂🙈Rhinos and golf development @alfreddunhill

A post shared by Jacques Kallis (@jacqueskallis) on

44 साल के कैलिस को दुनिया के सबसे सफल ऑलराउंडर के रूप में माना जाता है। अपने 19 साल के इंटरनेशनल करियर में उन्होंने 166 टेस्ट मैचों में 55.37 की औसत से 13289 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 45 शतक और 58 अर्द्धशतक लगाए। उन्होंने 328 इंटरनेशनल वनडे में 44.36 की औसत से 11579 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 17 शतक लगाए और 86 अर्द्धशतक जड़े। उन्होंने 25 इंटरनेशनल टी20 मैचों में भी द. अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने डरबन टेस्ट में 14 दिसंबर को इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच हम्बनटोटा में 12 जुलाई 2014 को खेला जो वनडे मैच था।

मध्यम तेज गति के गेंदबाज कैलिस ने टेस्ट क्रिकेट में 32.65 की औसत से 292 विकेट हासिल किए। वे इंटरनेशनल वनडे मैचों में 273 शिकार कर चुके थे। उन्होंने इंटरनेशनल टी20 मैचों में भी 12 विकेट झटके।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस