मल्टीमीडिया डेस्क। न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में चल रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान खास उपलब्धि हासिल की। साउदी के लिए खास बात यह रही कि उन्होंने यह कमाल बल्लेबाजी के दौरान हासिल किया। साउदी ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की।

साउदी ने गुरुवार को न्यूजीलैंड की पहली पारी में 14 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान एक छक्का भी जड़ा। यह छक्का साउदी के लिए यादगार बन गया क्योंकि यह उनके टेस्ट करियर का 69वां छक्का है। वे इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में तेंडुलकर की बराबरी पर पहुंच गए, जिन्होंने 200 टेस्ट मैचों में 69 छक्के जड़े थे। साउदी ने यह मुकाम 66वें टेस्ट में हासिल किया।

साउदी के निशाने पर अब लॉयड और यूनुस खान :

साउदी टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में अब तेंडुलकर के साथ संयुक्त रूप से 17वें क्रम पर है। वे इस लिस्ट में एबी डीविलियर्स, सौरव गांगुली, कपिलदेव और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से आगे हैं। वे अब वेस्टइंडीज के क्लाइव लॉयड और पाकिस्तान के यूनुस खान को पीछे छोड़ना चाहेंगे जिनके नाम 70-70 छक्के दर्ज हैं। लॉयड ने 110 मैचों में और यूनुस ने 118 मैचों में यह कमाल किया है। इस मामले में न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मॅक्कुलम पहले क्रम पर है जिन्होंने 101 मैचों में 107 छक्के लगाए थे।

दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करने वाले 30 वर्षीय साउदी लंबे शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं। वे इंटरनेशनल वनडे मैचों में 26 और इंटरनेशनल टी20 मैचों में 8 छक्के लगा चुके हैं। फर्स्ट क्लास मैचों में भी उनके नाम 89 छक्के दर्ज हैं।